a
Copyright Hindustan Media Diary
257 करोड़ से अधिक की विभिन्न सामग्री जब्त!-अश्लील डांस, कार्यवाहक सहायक उप निरिक्षक निलंबित!-प्रतिबंध के बावजूद बोरिंग करना पड़ा भारी, हुई कार्यवाही!-प्राचार्य डाइट का तबादला, शिक्षा विभाग ने जारी किए आदेश!-ग्वालियर संसदीय क्षेत्र के 6अभ्यर्थियों को कारण बताओ नोटिस!-उपयंत्री को प्रभारी अधिकारी का दायित्व, निगमायुक्त ने जारी किए आदेश!-कार्यवाही से बचना है तो, ट्रांसफार्मर एवं पोल के आसपास ठेले न लगाए!-13 मै से एक कोई एक दस्तावेज दिखाकर कर सकते है मतदान, देखें कौन-कौन से है दस्तावेज?-आदेशों की अवहेलना एवं दुर्व्यवहार के चलते तत्काल प्रभाव से हटाया!-सुरक्षा की दृस्टि से नो फ्लाई जोन घोषित, एस पी ने जारी किए आदेश!
Homeभोपालअब 7 मई को होगा मतदान:- अनुपम राजन मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी

अब 7 मई को होगा मतदान:- अनुपम राजन मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी

अब 7 मई को होगा मतदान:- अनुपम राजन मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी

भोपाल:- मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी  अनुपम राजन ने बताया है कि बैतूल लोकसभा क्षेत्र क्रमांक-29 के निर्वाचन के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नवीन कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। लोकसभा संसदीय क्षेत्र क्रमांक- 29 बैतूल (अजजा) में अब 7 मई को मतदान होगा। यहां निर्वाचन अधिसूचना 12 अप्रैल को जारी होगी। केवल बहुजन समाज पार्टी के अभ्यर्थी 12 से 19 अप्रैल तक नाम निर्देशन पत्र जमा कर सकेंगे। 20 अप्रैल को नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी। अभ्यर्थी 22 अप्रैल तक अपने नाम वापस ले सकेंगे। मतदान 7 मई को होगा। मतगणना 4 जून को होगी।

गौरतलब है कि बैतूल लोकसभा संसदीय क्षेत्र में मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय राजनैतिक दल बहुजन समाज पार्टी से निर्वाचन में भाग ले रहे अभ्यर्थी  अशोक भलावी का 9 अप्रैल को निधन हो गया था । अभ्यर्थी के निधन के कारण कलेक्टर एवं रिटर्निंग आफिसर बैतूल ने यहां 26 अप्रैल को होने वाले मतदान स्थगन की सूचना मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मध्यप्रदेश को भेजी थी। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा मतदान स्थगन की सूचना से भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली को अवगत कराया गया था।

श्री राजन ने स्पष्ट किया है कि बैतूल लोकसभा क्षेत्र क्रमांक-29 के निर्वाचन में सिर्फ बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार का ही नाम निर्देशन पत्र जमा होगा। शेष अभ्यर्थी यथावत रहेंगे।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment