a
Copyright Hindustan Media Diary
खाटू श्याम के भक्तों को दर्शन के लिए करना पड़ेगा इंतजार, देखें कब होंगे दर्शन?-शासकीय कर्मचारियों के अवकाश मै लगे प्रतिबंध पर आंशिक संशोधन!-उचित मूल्य की दूकान पर 5 एवं 2 किलो एलपीजी गैस सिलेंडर बिक्री की तैयारी, प्रस्ताव प्रेषित!-कार्यपालन यंत्री, सहायक यंत्री और उपयंत्री के तबादला आदेश जारी!-4 मतदान केन्द्रो पर पूनर्मतदान के भारत निर्वाचन आयोग ने जारी किए आदेश!-मतदान की गोपनीयता भंग करना पड़ी भारी, दो के खिलाफ एफ. आई. आर.-निर्वाचन कार्य बाधित करने के कारण जिला कोषालय अधिकारी निलंबित!-आचार संहिता का उल्लंघन पड़ा भारी, कलेक्टर ने किया निलंबित!-5 मई को शाम 6 बजे से थम जायेगा चुनाव प्रचार!-प्रधान अध्यापक को , संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!
Homeअंचलग्वालियरग्वालियर संसदीय क्षेत्र के 6अभ्यर्थियों को कारण बताओ नोटिस!

ग्वालियर संसदीय क्षेत्र के 6अभ्यर्थियों को कारण बताओ नोटिस!

ग्वालियर संसदीय क्षेत्र के 6अभ्यर्थियों को कारण बताओ नोटिस!

ग्वालियर :- ग्वालियर संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे 6 अभ्यर्थियों को व्यय लेखा रजिस्टर का निरीक्षण न कराने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इन अभ्यर्थियों को चुनावी खर्चे का हिसाब-किताब रखने के लिये संधारित अपने-अपने रजिस्टर का निरीक्षण 26 अप्रैल को कराना था। लेकिन इन्होंने इस तिथि में केन्द्रीय व्यय प्रेक्षक से रजिस्टर का निरीक्षण नहीं कराया है। इन सभी को 28 अप्रैल को प्रात:काल 10 बजे से सायंकाल 5 बजे तक व्यय प्रेक्षक के समक्ष स्वयं अथवा अपने निर्वाचन अभिकर्ता के माध्यम से व्यय रजिस्टर का निरीक्षण कराने के लिए सूचित किया गया है।

संयुक्त संचालक कोष-लेखा एवं नोडल अधिकारी निर्वाचन व्यय लेखा से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रत्याशियों को जारी कारण बताओ नोटिस में स्पष्ट किया गया है कि यदि इस तिथि तक संबंधित अभ्यर्थियों द्वारा व्यय लेखा रजिस्टर प्रस्तुत नहीं किया गया तो यह माना जायेगा कि वे लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के प्रावधानों के तहत अपेक्षित दैनिक निर्वाचन व्यय लेखा रखने में असफल रहे हैं। इस आशय की शिकायत भी भारतीय दण्ड संहिता की धारा-171-झ के तहत सक्षम न्यायालय में दर्ज कराई जायेगी।
इन अभ्यर्थियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए हैं उनमें  भरत पाल आजाद समाज पार्टी (कांशीराम), एडवोकेट मुकेश कोरी बहुजन मुक्ति पार्टी एवं राकेश धाकड़, यशदेव शर्मा, इंजी. महेश प्रताप सिंह पाल व अमित परिहार सभी निर्दलीय शामिल हैं।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment