a
Copyright Hindustan Media Diary
गैस राहत चिकित्सालयों मै ली जायेगी प्रतिनियुक्ति पर विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाए!-अवकाश संबंधी आदेश मै आंशिक संशोधन, कलेक्टर ने जारी किए आदेश!-नहीं रहीं राजमाता माधवी राजे सिंधिया, कल होगा ग्वालियर मै अंतिम संस्कार!-संभागीय आयुक्त को मातृ शोक, बुधवार को होगा अंतिम संस्कार!-खाटू श्याम के भक्तों को दर्शन के लिए करना पड़ेगा इंतजार, देखें कब होंगे दर्शन?-शासकीय कर्मचारियों के अवकाश मै लगे प्रतिबंध पर आंशिक संशोधन!-उचित मूल्य की दूकान पर 5 एवं 2 किलो एलपीजी गैस सिलेंडर बिक्री की तैयारी, प्रस्ताव प्रेषित!-कार्यपालन यंत्री, सहायक यंत्री और उपयंत्री के तबादला आदेश जारी!-4 मतदान केन्द्रो पर पूनर्मतदान के भारत निर्वाचन आयोग ने जारी किए आदेश!-मतदान की गोपनीयता भंग करना पड़ी भारी, दो के खिलाफ एफ. आई. आर.
Homeअंचलचंबलसंभागीय आयुक्त ने किया सीएमओ को निलंबित।

संभागीय आयुक्त ने किया सीएमओ को निलंबित।

संभागीय आयुक्त ने किया सीएमओ को निलंबित।

मुरैना:-  कलेक्टर मुरैना अंकित अष्ठाना के प्रस्ताव पर शासन की महत्वपूर्ण लाड़ली बहना योजना में रूचि नहीं लेने पर झुण्डपुरा के प्रभारी सीएमओ वीरेंद्र रावत को ग्वालियर चंबल संभाग के कमिश्नर दीपक सिंह ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। कलेक्टर द्वारा भेजे गए प्रस्ताव में बताया गया कि शासन की महत्वपूर्ण लाड़ली बहना योजना में नगरीय निकाय झुण्डपुरा के प्रभारी सीएमओ को 300 बहनों के पंजीयन का लक्ष्य सौंपा गया था, इसके विरूद्ध उनके द्वारा 122 पंजीयन ही कराए गए, जो लक्ष्य से बहुत कम है। इससे स्पष्ट है कि सीएमओ रावत द्वारा मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना जैसी शासन की महत्वपूर्ण योजना के कार्य में रूचि नहीं ली जा रही है। इसके अतिरिक्त समय सीमा बैठकों में अनुपस्थित रहते है, तथा समय सीमा जैसे पत्रों में भी इनके द्वारा कार्यवाही नहीं की जा रही है।
कलेक्टर मुरैना की अनुशंसा पूर्णतः पुष्टि होने तथा रावत को अपनी पदीय कर्तव्यों के निर्वहन में लापरवाही एवं उदासीनता बरतने तथा उक्त कृत्य मध्यप्रदेश सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 3 (1,2,3) का स्पष्ट उल्लंघन होने पर संभागीय आयुक्त ने मध्यप्रदेश सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) नियम 1966 के नियम 9 के अन्तर्गत प्रभारी मुख्य नगर पालिका अधिकारी झुण्डपुरा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर उनका मुख्यालय आयुक्त नगर निगम मुरैना किया है।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment