a
Copyright Hindustan Media Diary
धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।-30 सितंबर तक आधिकारियों/कर्मचारियों के अवकाश प्रतिबंधित!
Homeअंचलचंबललोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अनुविभागीय अधिकारी को कारण बताओ नोटिस।

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अनुविभागीय अधिकारी को कारण बताओ नोटिस।

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अनुविभागीय अधिकारी को कारण बताओ नोटिस।

मुरैना:- जल मिशन के कार्यों में लापरवाही उदासीनता बरतने, आदेश के बावजूद ग्राम सभाओं में जल जीवन मिशन के उद्देश्यों के बारे में ग्रामीणों को नहीं बताने, उन्हें जानकारी से वंचित रखने, जल जीवन मिशन के स्वीकृत कार्यों के संचालन को ठीक से नहीं चलाने, निर्माणाधीन योजनाओं का भुगतान 90 प्रतिशत कर देने, जबकि अधिकांश जगहों में पाइप लाइन डालने के लिए खुदाई की गई। उन्हें भरा नहीं गया, जिसकी वजह से आमजन को असुविधा का सामना करने के कारण असंतोष की स्थिति बनी हुई है। इन्हीं आरोपों में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग कराहल तहसील जिला श्योपुर के अनुविभागीय दण्डाधिकारी आरपी वर्मा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। यह कार्यवाही चंबल संभाग के कमिश्नर  आशीष सक्सेना द्वारा की गई है।
गौरतलब है कि 2 अप्रैल को आयोजित बैठक में आरपी वर्मा के खिलाफ यह कमियां पाई गई थी। कमिश्नर ने अपने आदेश में कहा है कि अनुविभागीय अधिकारी आरपी वर्मा का उक्त कृत्य पदीय कर्तव्यों के निर्वहन में लापरवाही, वरिष्ठ अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना, समन्वय का अभाव एवं उदासीनता का प्रतीक है, जो एक लोकसेवक के पद के अपेक्षित आचरण के विपरीत होकर मध्यप्रदेश सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 3 उप नियम 1,2 एवं 3 का स्पष्ट उल्लंघन है।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment