a
Copyright Hindustan Media Diary
जरुरतमंदों के लिए संजीवनी से कम नहीं है यह योजना, करोड़ो हितग्राहियों ले रहे है लाभ!-4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!
Homeअंचलचंबलमूलभूत सुविधाओं तथा विकासकार्यों से जोड़ने के लिए बनाई जाने वाली कार्ययोजनाएं प्लानिंग के साथ बनाएं:- संध्या राय

मूलभूत सुविधाओं तथा विकासकार्यों से जोड़ने के लिए बनाई जाने वाली कार्ययोजनाएं प्लानिंग के साथ बनाएं:- संध्या राय

मूलभूत सुविधाओं तथा विकासकार्यों से जोड़ने के लिए बनाई जाने वाली कार्ययोजनाएं प्लानिंग के साथ बनाएं:- संध्या राय

दतिया:-आमजन को  मूलभूत सुविधाओं तथा विकासकार्यों से जोड़ने के लिए बनाई जाने वाली कार्ययोजनाएं प्लानिंग के साथ बनाई जाएं, ताकि उन्हें कार्य योजनाओं का समुचित लाभ मिल सके। यह बात भिण्ड-दतिया संसदीय क्षेत्र की सांसद श्रीमती संध्या राय ने आज यहां जिला विकास समन्वय एवं अनुश्रवण समिति (दिशा) की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। बैठक में कलेक्टर श्री बी.एस. जामोद एवं करेरा विधायक  श्री जसवंत जाटव  समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।
सांसद श्रीमती राय ने अधिकारियों से कहा कि जनप्रतिनिधि जब भी क्षेत्र में दौरे पर जाते हैं, तो उनको कई विकास कार्यो में कमियां नजर आती हैं, जिनकी ओर वे संबंधित अधिकारियों का ध्यान आकर्षित कराते हैं। इसलिए जब भी ऐसी कमियों की ओर जनप्रतिनिधियों द्वारा ध्यान आकर्षित कराया जाए, तो उनको तत्परता से दूर किया जाए। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र में बनने वाली सड़कों की ओर निर्माण एजेंसियों से जुड़े अधिकारियों का ध्यान आकर्षित कराते हुए कहा कि वे जब भी ग्रामीण क्षेत्र में सड़क का निर्माण कराएं, तो यह सुनिश्चित करें कि सड़क मापदंडों के अनुरूप ही इतनी अच्छी बनें कि आने-जाने वालों को कोई दिक्कत पैदा ना हो। उन्होंने कहा कि जल्दवाजी में सड़क ऐसी ना बना दी जाए कि लोगों को ही आने-जाने में कठिनाई उत्पन्न हो जाए।
सांसद ने बी.पी.एल सूची से नाम काटते समय संवेदनशीलता बरतने पर बल देते हुए कहा कि बी.पी.एल सूची से ऐसे व्यक्तियों के नाम ना काट दिए जाएं, जो वास्तव में गरीब हैं और पात्र भी हैं। इस प्रक्रिया को अधीनस्थ मैदानी अमले के भरोसे ना छोड़ा जाए। अधिकारी स्वयं भी उनकी वास्तविकता की पड़ताल करें।
सांसद ने कहा कि योजनाएं चाहे केन्द्र की हों या राज्य की हो, सभी जनता की भलाई के लिए संचालित होती हैं। इनका प्रभावी ढंग से क्रियान्वयन होना चाहिए। इनके क्रियान्वयन में यदि कहीं बाधा आ रही है, तो उसको तत्काल दूर किया जाए। योजनाओं पर अच्छे ढंग से अमल किया जाए, ताकि जरूरतमंदों को उनका समुचित लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में कम आबादी वाले गांवों को भी सड़कों से जोड़ने का कार्य शुरू होगा, जिसके लिए संबंधित अधिकारी अभी से तैयारी कर लें। इनका कार्य योजनाबद्व ढंग से कराया जाए। सांसद एवं करैरा विधायक ने सतत विद्युत प्रवाह में आ रही बाधा की ओर विद्युत कंपनी के अधिकारी का ध्यान आकर्षित कराते हुए कहा कि वे विद्युत प्रवाह व्यवस्था अपने निचले अमले के भरोसे ना छोड़ें, बल्कि स्वयं भी दौरा कर मैदानी हकीकत जाने और निर्धारित समयावधि तक सतत विद्युत प्रवाह किया जाना सुनिश्चित करें। करैरा विधायक ने ठेकेदारों द्वारा रखवाए जा रहे ट्रांसर्फामरों की वास्तविकता की जांच कराने को विद्युत कंपनी के अधिकारी से कहा।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment