a
Copyright Hindustan Media Diary
अवकाश संबंधी आदेश मै आंशिक संशोधन, कलेक्टर ने जारी किए आदेश!-नहीं रहीं राजमाता माधवी राजे सिंधिया, कल होगा ग्वालियर मै अंतिम संस्कार!-संभागीय आयुक्त को मातृ शोक, बुधवार को होगा अंतिम संस्कार!-खाटू श्याम के भक्तों को दर्शन के लिए करना पड़ेगा इंतजार, देखें कब होंगे दर्शन?-शासकीय कर्मचारियों के अवकाश मै लगे प्रतिबंध पर आंशिक संशोधन!-उचित मूल्य की दूकान पर 5 एवं 2 किलो एलपीजी गैस सिलेंडर बिक्री की तैयारी, प्रस्ताव प्रेषित!-कार्यपालन यंत्री, सहायक यंत्री और उपयंत्री के तबादला आदेश जारी!-4 मतदान केन्द्रो पर पूनर्मतदान के भारत निर्वाचन आयोग ने जारी किए आदेश!-मतदान की गोपनीयता भंग करना पड़ी भारी, दो के खिलाफ एफ. आई. आर.-निर्वाचन कार्य बाधित करने के कारण जिला कोषालय अधिकारी निलंबित!
Homeअंचलजिला निर्वाचन अधिकारी ने नियमों व निर्देशों की जानकारी रखने के दिए निर्देश

जिला निर्वाचन अधिकारी ने नियमों व निर्देशों की जानकारी रखने के दिए निर्देश

जिला निर्वाचन अधिकारी ने नियमों व निर्देशों की जानकारी रखने के दिए निर्देश

ग्वालियर:- कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अनुराग चौधरी ने सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं समस्त नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि निर्वाचन आयोग के नियमों एवं निर्देशों की जानकारी सभी को होना चाहिए। भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर यह जानकारी उपलब्ध है। जिस विभाग को जो जिम्मेदारी सौंपी गई है, सभी नियमानुसार अपने दायित्व का निर्वहन करें।


जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अनुराग चौधरी ने कहा है कि स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराना हमारा दायित्व है। आचार संहिता का उल्लंघन ना हो इसका ध्यान रखना है। राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को भी जानकारी देना है। उन्होंने कहा है कि संबंधित अधिकारी पूरी तैयारी के साथ बैठक में उपस्थित हो। अपने- अपने दायित्व के प्रति सचेत रहें। निर्वाचन कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।
बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अनूप कुमार सिंह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री शिवम वर्मा, एडीएम श्री संदीप केरकेट्टा, अपर कलेक्टर श्री रिंकेश वैश्य भी उपस्थित थे।


कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश दिए हैं कि स्वीप गतिविधियों के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया जाए। साथ ही सर्विस वोटर भी अपने मताधिकार का उपयोग करें। इसके लिए संबंधित अधिकारी अपनी तैयारी कर लें। उन्होंने पोस्टल बैलेट के माध्यम से वोट डालने वाले मतदाता की संख्या पर भी चर्चा की और निर्देश दिए कि रिकॉर्ड ऑफिस से समय पर जानकारी ली जाए। विभिन्न प्रशिक्षण कार्यक्रमों में अधिकारियों व कर्मचारियों को जानकारी दी जाए कि चुनाव ड्यूटी में लगे सेवा मतदाता अपना वोट कैसे डाल सकते हैं।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment