a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलचंबलमतदान केन्द्रों का कलेक्टर ने किया औचक निरीक्षण

मतदान केन्द्रों का कलेक्टर ने किया औचक निरीक्षण

मतदान केन्द्रों का कलेक्टर ने किया औचक निरीक्षण

मुरैना:-  लोकसभा निर्वाचन स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण सम्पन्न कराने के लिये कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती प्रियंका दास ने जौरा विकासखण्ड के दो दर्जन मतदान केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मतदान केन्द्रों से तीन बीएलओ अनुपस्थित पाये गये उनके वेतन काटने के निर्देश एसडीएम को दिये। इसके साथ ही शासकीय प्राथमिक विद्यालय चम्बल कॉलोनी जौरा परिसर में महर्षि गालब विद्यालय का फिलेक्स बैनर खम्बे पर लगा हुआ पाया गया। कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त करते हुये संपत्ति विरूपण अधिनियम के तहत संबंधित संस्था के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश एसडीएम जौरा को दिये। भ्रमण के समय जौरा एसडीएम श्री सुरेश सिंह, जनपद सीईओ श्री नलवाय, सीएमओ सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
भ्रमण के समय कलेक्टर श्रीमती दास ने ग्राम पंचायत छैरा के मतदान केन्द्र क्रमांक 83, 84, 85, 86 और बिलगांव के मतदान केन्द्र गावं 98, 99, 100, 101, 102 का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बीएलओ श्री सुरेश मित्तल अनुपस्थित पाये गये कलेक्टर ने वेतन काटने के निर्देश दिये। इसके साथ ही कलेक्टर ने निर्देश दिये कि मतदान केन्द्र पर व्हाईट पुताई कराकर ब्लेक स्याही से रिटर्निंग अधिकारी का नाम, सहायक रिटर्निंग अधिकारी का नाम, सेक्टर अधिकारी का नाम, थाना प्रभारी का नाम, बीएलओ का नाम औ शिकायत टोल फ्री नम्बर 1950, निर्वाचन के दिनांक 12 मई रविवार और मतदान का समय लिखने के निर्देश दिये। उन्होनें कहा कि मतदान केन्द्र पर पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था रहे। प्रत्येक मतदान केन्द्र पर कम से कम दो होल्डर बोर्डो में लगे हुये, एलईडी लगी हुई होनी चाहिए। किसी भी मतदान केन्द्र पर बल्ब झूलता नहीं दिखना चाहिए।
कलेक्टर श्रीमती दास ने शासकीय प्राथमिक विद्यालय चम्बल कॉलोनी जौरा के मतदान केन्द्र क्रमांक 145 का निरीक्षण किया। इसके साथ ही उन्होनें नगर पंचायत जौरा के मतदान केन्द्र क्रमांक 115, 116, 117 मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। इन मतदान केन्द्रों को आदर्श मतदान केन्द्र बनाने के निर्देश सीएमओ जौरा को दिये। उन्होनें उत्कृष्ट विद्यालय जौरा के मतदान केन्द्र क्रमांक 105, 106, 107, 135, का निरीक्षण किया। उन्होनें रेम्प खराब होने पर नाराजगी व्यक्त की। इसे सुधारने के निर्देश सीएमओ को दिये। कलेक्टर ने जनपद पंचायत जौरा के मतदान केन्द्र क्रमांक 110, 111 का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बीएलओ प्रेम सिंह अनुपस्थित पाये गये। कलेक्टर ने वेतन काटने के निर्देश जनपद सीईओ को दिये। इसके साथ ही उन्होनें मतदान केन्द्र 112, 128, 129, 127 और 126 का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान भी बीएलओ अशोक बाथम अनुपस्थित पाये गये। इनका भी वेतन काटने के निर्देश जनपद सीईओ को दिये।
निरीक्षण के दौरान उन्होनें समस्त अधिकारियों को निर्देश दिये कि मतदान केन्द्र के सहज दृश्य स्थान पर सफेद बैक ग्राउण्ड, काले रंग/पेण्ट से बॉर्डर किया जावे तथा काले रंग/पेण्ट से सुवाच्य प्रसारों में लिखा जावे।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment