a
Copyright Hindustan Media Diary
महिला सहकर्मियों से अश्लील भाषा टीका टिप्पणी, अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करने पर किया सेवा से बर्खास्त!-गैस राहत चिकित्सालयों मै ली जायेगी प्रतिनियुक्ति पर विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाए!-अवकाश संबंधी आदेश मै आंशिक संशोधन, कलेक्टर ने जारी किए आदेश!-नहीं रहीं राजमाता माधवी राजे सिंधिया, कल होगा ग्वालियर मै अंतिम संस्कार!-संभागीय आयुक्त को मातृ शोक, बुधवार को होगा अंतिम संस्कार!-खाटू श्याम के भक्तों को दर्शन के लिए करना पड़ेगा इंतजार, देखें कब होंगे दर्शन?-शासकीय कर्मचारियों के अवकाश मै लगे प्रतिबंध पर आंशिक संशोधन!-उचित मूल्य की दूकान पर 5 एवं 2 किलो एलपीजी गैस सिलेंडर बिक्री की तैयारी, प्रस्ताव प्रेषित!-कार्यपालन यंत्री, सहायक यंत्री और उपयंत्री के तबादला आदेश जारी!-4 मतदान केन्द्रो पर पूनर्मतदान के भारत निर्वाचन आयोग ने जारी किए आदेश!
Homeअंचलतीन स्कूलों की मान्यता होगी समाप्त ।

तीन स्कूलों की मान्यता होगी समाप्त ।

तीन स्कूलों की मान्यता होगी समाप्त ।

ग्वालियर:-  मीजल्स-रूबेला अभियान में सहयोग न करने के कारण तीन स्कूलों की मान्यता समाप्त होगी। यह निर्देश कलेक्टर श्री भरत यादव ने जिला टास्क फ़ोर्स की बैठक में दिए हैं। सिटी सेंटर स्थित केरला कान्वेंट स्कूल, जीडी गोयन्का पब्लिक स्कूल व वेल फाउंडेशन हायर सेकेंडरी स्कूल द्वारा सहयोग न करने के कारण  मान्यता समाप्ति की कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने यह भी कहा है कि 28 फरवरी तक सभी चिन्हित बच्चों को टीके लग जाना चाहिए। इसमें सभी विभाग अपनी भूमिका निभाएं। स्वास्थ्य, शिक्षा एवं महिला बाल विकास सहित सभी विभाग सक्रीय रहें।

मीजल्स-रूबेला अभियान के तहत जिले में अभी तक साढ़े तीन लाख से अधिक बच्चों को एमआर टीका लग चुका है। पिछले माह शुरू हुए इस अभियान के तहत निरंतर टीकाकरण जारी है। इस संबंध में कलेक्टर श्री भरत यादव की अध्यक्षता में जिला टास्क फोर्स की चौथी बैठक शुक्रवार को सम्पन्न हुई।  श्री यादव ने निर्देश दिए हैं कि जिन बच्चों को टीकाकरण के लिए चिन्हित किया गया है, उनमें से कोई भी बच्चा टीकाकरण से छूटना नहीं चाहिए। मालूम हो कि जिले में इस अभियान के तहत 6 लाख से अधिक बच्चों को टीका लगाया जाना है।
कलेक्टर श्री यादव ने कहा कि एक टीके से बच्चों को दो घातक बीमारियों से बचाया जा सकता है। इसलिये इस अभियान को समाज की भागीदारी से संचालित करें। बच्चों के अभिभावकों को यह जानकारी दी जाए कि टीका पूरी तरह सुरक्षित है और बच्चों को बीमारियों से बचाने के लिए जरूरी भी है। उन्होंने कहा है कि जिले में शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में चयनित 25 स्वास्थ्य संस्थाओं पर भी टीकाकरण किया जा रहा है। इन स्वास्थ्य संस्थाओं पर सक्रियता से काम हो। किसी भी स्टाफ की लापरवाही एवं गैर मौजूदगी नहीं दिखना चाहिए। अब 15 नर्सिंग होम व क्लीनिकों पर भी प्रातः 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक टीका लगाया जायेगा। उन्होंने सभी आमजन से भी अपील की है कि 9 माह से 15 वर्ष तक के बच्चों को एमआर टीका जरूर लगवायें।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment