a
Copyright Hindustan Media Diary
महिला सहकर्मियों से अश्लील भाषा टीका टिप्पणी, अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करने पर किया सेवा से बर्खास्त!-गैस राहत चिकित्सालयों मै ली जायेगी प्रतिनियुक्ति पर विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाए!-अवकाश संबंधी आदेश मै आंशिक संशोधन, कलेक्टर ने जारी किए आदेश!-नहीं रहीं राजमाता माधवी राजे सिंधिया, कल होगा ग्वालियर मै अंतिम संस्कार!-संभागीय आयुक्त को मातृ शोक, बुधवार को होगा अंतिम संस्कार!-खाटू श्याम के भक्तों को दर्शन के लिए करना पड़ेगा इंतजार, देखें कब होंगे दर्शन?-शासकीय कर्मचारियों के अवकाश मै लगे प्रतिबंध पर आंशिक संशोधन!-उचित मूल्य की दूकान पर 5 एवं 2 किलो एलपीजी गैस सिलेंडर बिक्री की तैयारी, प्रस्ताव प्रेषित!-कार्यपालन यंत्री, सहायक यंत्री और उपयंत्री के तबादला आदेश जारी!-4 मतदान केन्द्रो पर पूनर्मतदान के भारत निर्वाचन आयोग ने जारी किए आदेश!
Homeअंचलकलेक्टर दूरस्थ अंचल के पंजीयन केन्द्रों का औचक निरीक्षण करने पहुँचे

कलेक्टर दूरस्थ अंचल के पंजीयन केन्द्रों का औचक निरीक्षण करने पहुँचे

कलेक्टर दूरस्थ अंचल के पंजीयन केन्द्रों का औचक निरीक्षण करने पहुँचे

ग्वालियर:-  जय किसान फसल ऋण माफी योजना के तहत किसानों के फार्म भरने के लिए बनाए गए केन्द्रों का जायजा लेने कलेक्टर श्री भरत यादव मंगलवार को जिले के दूरस्थ ग्रामीण अंचल में पहुँचे। इस दौरान उन्होंने पंजीयन केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया, साथ ही किसानो से रूबरू होकर उनकी समस्यायें भी सुनीं। प्राथमिक सहकारी संस्था बनवार, उर्वा व चीनौर में फर्जी ऋण निकालने के संबंध में शिकायतें सामने आने पर उन्होंने तीनों संस्थाओं के प्रबंधकों के खिलाफ पुलिस थाने में प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज कराने के निर्देश दिए। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री शिवम वर्मा इस अवसर पर उनके साथ थे।

कलेक्टर श्री यादव ने निर्देश दिए कि जिले का एक भी पात्र किसान जय किसान फसल ऋण माफी योजना के लाभ से वंचित नहीं रहना चाहिए। इसलिए जिन किसानों के फार्म भरे गए हैं, उनकी एंट्री का काम भी तत्परता से पूरा करें। साथ ही फर्जी ऋण संबंधी शिकायतों की त्वरित जाँच कर दोषी अधिकारी-कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएं। उन्होंने भितरवार के एसडीएम को किसानों के पंजीयन और पोर्टल पर एंट्री की कार्रवाई पर स्वयं निगरानी रखने के निर्देश दिए।

भ्रमण के दौरान कलेक्टर श्री यादव ने बनवार, उर्वा व चीनौर के अलावा भितरवार जनपद पंचायत क्षेत्र के अन्य गाँवों में किसानों को पंजीकृत करने के लिए बनाए गए केन्द्रों का जायजा लिया। मंगलवार को देर शाम तक वे ग्रामीणों के बीच रहे। उन्होंने ग्रामीणों से रूबरू होकर कहा कि जिन किसानों को फसल ऋण माफी योजना के फार्म या ऋण से संबंधित कोई शिकायत है तो वे अपनी शिकायत जिला स्तर पर उपायुक्त सहकारिता के कार्यालय में संचालित कंट्रोल रूम में भी दर्ज करा सकते हैं। इस मौके पर भितरवार के एसडीएम श्री अशोक चौहान व स्थानीय तहसीलदार भी मौजूद थे।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment