a
Copyright Hindustan Media Diary
Homeअंचलझलकारीबाई कन्या महाविद्यालय की वेबसाइट प्रदेशभर में अव्वल

झलकारीबाई कन्या महाविद्यालय की वेबसाइट प्रदेशभर में अव्वल

झलकारीबाई कन्या महाविद्यालय की वेबसाइट प्रदेशभर में अव्वल

ग्वालियर:- ग्वालियर के शासकीय वीरांगना झलकारी बाई कन्या महाविद्यालय की वेबसाइट को रिकॉर्ड्स अपडेशन में प्रदेश के 470 शासकीय महाविद्यालयों में पहला स्थान प्राप्त हुआ है। प्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग के पोर्टल (M.P. Higher Ecucation Portal) द्वारा यह रैंकिंग जारी की गई है।
झलकारी बाई कन्या महाविद्यालय की वेबसाइट का संचालन हिंदी विषय की सहायक प्राध्यापक डॉ. साधना जैन एवं अतिथि प्राध्यापक अंग्रेजी डॉ. जितेन्द्र आरोलिया द्वारा किया जा रहा है। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. राजीव वैजल ने बताया कि नैक के मापदण्डों के अनुसार महाविद्यालय में विभिन्न प्रकार की गतिविधियां संचालित की जा रही है। विभिन्न समितियों के जरिए व्यवस्थाओं को अंजाम दिया जा रहा है। इसी कड़ी में महाविद्यालय की प्रत्येक गतिविधि भी वेबसाइट पर अपडेट की जा रही है। उन्होंने बताया जल्द ही महाविद्यालय में नैक निरीक्षण प्रस्तावित है।
महाविद्यालय की वेबसाइट पर देश व विदेश का कोई भी व्यक्ति समस्त जानकारियां देख सकता है। सूचना क्रांति एवं तकनीक के दौर में महाविद्यालय की वेबसाइट को प्रथम स्थान मिलने पर अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा ग्वालियर-चंबल संभाग डॉ. एम.आर. कौशल ने महाविद्यालय के प्राचार्य व समिति के सदस्यों को बधाई दी है। उन्होंने कहा है झलकारी महाविद्यालय का यह प्रयास अन्य महाविद्यालयों के लिए भी प्रेरणादायी है। वेबसाइट को प्रथम स्थान मिलने पर झलकारी बाई महाविद्यालय की समस्त छात्राएं एवं स्टाफ अपने आप में नवीन ऊर्जा का संचार महसूस कर रहे हैं।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment