a
Copyright Hindustan Media Diary
अवकाश संबंधी आदेश मै आंशिक संशोधन, कलेक्टर ने जारी किए आदेश!-नहीं रहीं राजमाता माधवी राजे सिंधिया, कल होगा ग्वालियर मै अंतिम संस्कार!-संभागीय आयुक्त को मातृ शोक, बुधवार को होगा अंतिम संस्कार!-खाटू श्याम के भक्तों को दर्शन के लिए करना पड़ेगा इंतजार, देखें कब होंगे दर्शन?-शासकीय कर्मचारियों के अवकाश मै लगे प्रतिबंध पर आंशिक संशोधन!-उचित मूल्य की दूकान पर 5 एवं 2 किलो एलपीजी गैस सिलेंडर बिक्री की तैयारी, प्रस्ताव प्रेषित!-कार्यपालन यंत्री, सहायक यंत्री और उपयंत्री के तबादला आदेश जारी!-4 मतदान केन्द्रो पर पूनर्मतदान के भारत निर्वाचन आयोग ने जारी किए आदेश!-मतदान की गोपनीयता भंग करना पड़ी भारी, दो के खिलाफ एफ. आई. आर.-निर्वाचन कार्य बाधित करने के कारण जिला कोषालय अधिकारी निलंबित!
Homeअंचलग्वालियर136 अधिकारियों/कर्मचारियों को निलंबन नोटिस।

136 अधिकारियों/कर्मचारियों को निलंबन नोटिस।

136 अधिकारियों/कर्मचारियों को निलंबन नोटिस।

ग्वालियर:- मतदान दलों के तृतीय एवं फायनल प्रशिक्षण में गैर हाजिर रहना 136 अधिकारी कर्मचारियों को भारी पड़ सकता है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अक्षय कुमार सिंह  द्वारा इन सभी के खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत निलंबन के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किए जा रहे हैं। साथ ही इन सभी के खिलाफ विभागीय जांच की कार्रवाई भी होगी। मतदान दल गठन प्रभारी एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विवेक कुमार ने बताया कि भारतीय पर्यटन एवं यात्रा प्रबंधन संस्थान में मतदान दलों का चार दिवसीय प्रशिक्षण आयोजित हो रहा है। प्रशिक्षण में 6 नवम्बर को 59 और 7 नवम्बर को 77 अधिकारी कर्मचारी प्रशिक्षण से नदारत रहे हैं। इन सभी के खिलाफ निलंबन सहित अन्य प्रावधानों के तहत सख्त कार्रवाई प्रचलन में है।

जिला पंचायत सीईओ ने बताया कि आईआईटीटीएम में गत 6 नवम्बर से शुरू हुआ मतदान दलों का तृतीय एवं फायनल प्रशिक्षण 9 नवम्बर तक जारी रहेगा। हर दिन तीन पालियों में यह प्रशिक्षण आयोजित हो रहा है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि जिन शासकीय सेवकों की मतदान दल में ड्यूटी लगी है वे निर्धारित तिथि को समय पर प्रशिक्षण के लिए अनिवार्यत: उपस्थित हों अन्यथा उनके खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जायेगी।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment