a
Copyright Hindustan Media Diary
महिला सहकर्मियों से अश्लील भाषा टीका टिप्पणी, अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करने पर किया सेवा से बर्खास्त!-गैस राहत चिकित्सालयों मै ली जायेगी प्रतिनियुक्ति पर विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाए!-अवकाश संबंधी आदेश मै आंशिक संशोधन, कलेक्टर ने जारी किए आदेश!-नहीं रहीं राजमाता माधवी राजे सिंधिया, कल होगा ग्वालियर मै अंतिम संस्कार!-संभागीय आयुक्त को मातृ शोक, बुधवार को होगा अंतिम संस्कार!-खाटू श्याम के भक्तों को दर्शन के लिए करना पड़ेगा इंतजार, देखें कब होंगे दर्शन?-शासकीय कर्मचारियों के अवकाश मै लगे प्रतिबंध पर आंशिक संशोधन!-उचित मूल्य की दूकान पर 5 एवं 2 किलो एलपीजी गैस सिलेंडर बिक्री की तैयारी, प्रस्ताव प्रेषित!-कार्यपालन यंत्री, सहायक यंत्री और उपयंत्री के तबादला आदेश जारी!-4 मतदान केन्द्रो पर पूनर्मतदान के भारत निर्वाचन आयोग ने जारी किए आदेश!
Homeअंचलग्वालियरस्मार्ट सिटी के प्रयासों से फिर राष्ट्रीय पटल पर ग्वालियर।

स्मार्ट सिटी के प्रयासों से फिर राष्ट्रीय पटल पर ग्वालियर।

स्मार्ट सिटी के प्रयासों से फिर राष्ट्रीय पटल पर ग्वालियर।

ग्वालियर:- स्मार्ट सिटीज  मिशन के 6 वर्ष पूर्ण होने पर आइसैक (आई.एस.ए.सी.) अवॉर्ड्ज की घोषणा की गई। वर्चूअल माध्यम से  कार्यक्रम की अध्यक्षता केन्द्रीय मंत्री आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय  हरदीप पुरी ने की। बैठक में सचिव  दुर्गा शंकर मिश्रा, स्मार्ट सिटीज़ मिशन के निदेशक  कुणाल कुमार  उपस्थित रहे। इन अवॉर्ड्ज की घोषणा  चरणबद्ध प्रक्रिया के उपरान्त की जाती है। प्रत्येक श्रेणी में अधिकांश शहर इस प्रतिष्ठित सम्मान को प्राप्त करने के उद्देश्य से प्रतिभागी बनते हैं। ग्वालियर स्मार्ट सिटी के प्रयासों ने एक बार फिर राष्ट्रीय पटल पर ग्वालियर को अंकित करने में अपनी अहम भूमिका निभाई है। विरासतों का संरक्षण, विकास का दर्पण ध्येय के साथ शहर की विरासत को सहेजने के साथ ही महत्वपूर्ण योजनाओं के माध्यम से शहर के विकास को भी गति प्रदान की है।

ग्वालियर स्मार्ट सिटी से ई.डी. तथा निगमायुक्त  शिवम वर्मा, सी.ई.ओ. श्रीमती जयति सिंह तथा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। ग्वालियर को कल्चर श्रेणी में डिजिटल म्यूज़ीयम के लिये पुरस्कृत किया गया है। इस श्रेणी में संयुक्त प्रथम स्थान इंदौर व चंडीगढ़ को प्राप्त हुआ। निगमायुक्त  शिवम वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि आई.एस.ए.सी. अवॉर्ड केन्द्रीय शासन द्वारा दिया जाने वाला एक प्रतिष्ठित सम्मान है तथा हमें ख़ुशी है कि अब ग्वालियर स्मार्ट सिटी ने इस प्रतिष्ठित मंच पर अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी है। ग्वालियर स्मार्ट सिटी सी.ई.ओ. श्रीमती सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि डिजिटल म्यूज़ीयम प्राचीन व नूतन कि समागम का एक अनूठा उदाहरण है। ग्वालियर के गौरवशाली इतिहास को इस संग्रहालय के माध्यम से अत्याधुनिक उपकरणों व तकनीक के ज़रिये आगन्तुकों के साथ साझा किया जा रहा है। हमें हर्ष है कि ग्वालियर स्मार्ट सिटी के इस प्रयास को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली। यह अवॉर्ड हमें आने वाले वर्ष में और बेहतर करने के लिये प्रेरित करेगा ।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment