a
Copyright Hindustan Media Diary
खाटू श्याम के भक्तों को दर्शन के लिए करना पड़ेगा इंतजार, देखें कब होंगे दर्शन?-शासकीय कर्मचारियों के अवकाश मै लगे प्रतिबंध पर आंशिक संशोधन!-उचित मूल्य की दूकान पर 5 एवं 2 किलो एलपीजी गैस सिलेंडर बिक्री की तैयारी, प्रस्ताव प्रेषित!-कार्यपालन यंत्री, सहायक यंत्री और उपयंत्री के तबादला आदेश जारी!-4 मतदान केन्द्रो पर पूनर्मतदान के भारत निर्वाचन आयोग ने जारी किए आदेश!-मतदान की गोपनीयता भंग करना पड़ी भारी, दो के खिलाफ एफ. आई. आर.-निर्वाचन कार्य बाधित करने के कारण जिला कोषालय अधिकारी निलंबित!-आचार संहिता का उल्लंघन पड़ा भारी, कलेक्टर ने किया निलंबित!-5 मई को शाम 6 बजे से थम जायेगा चुनाव प्रचार!-प्रधान अध्यापक को , संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!
Homeभोपालअधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही पर तुरंत कार्यवाही करें:- ऊर्जा मंत्री

अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही पर तुरंत कार्यवाही करें:- ऊर्जा मंत्री

अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही पर तुरंत कार्यवाही करें:- ऊर्जा मंत्री

भोपाल:-  विद्युत वितरण कम्पनी जरूरत से अधिक ट्रांसफार्मर, मीटर और अन्य विद्युत संबंधी सामग्रियों की खरीदी नहीं करें। सामग्री खरीदने के पहले पूरा आकलन किया जाये। सामग्रियों की खरीदी के संबंध में स्पष्ट नीति बनाई जायें। ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने यह निर्देश मंत्रालय में पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी के कार्यों की समीक्षा के दौरान दिये।

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि कहीं भी किसानों को 10 घण्टें से कम विद्युत आपूर्ति नहीं की जाये। जहाँ इससे कम हुई हो वहाँ की जाँच कर कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि ऊर्जा विभाग की खाली पड़ी भूमि के उपयोग की प्लानिंग करे। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि मीटर रीडर को निर्धारित समय अंतराल में बदलते रहें। अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही पर तुरंत कार्यवाही करें। आउटसोर्स कर्मचारियों की ट्रेनिंग करवायें और उन्हें प्रमाण-पत्र भी दें। एमडी श्री किरण गोपाल ने बताया कि ट्रेनिंग का कार्यक्रम तैयार कर लिया गया है। आईटीआई के माध्यम से ट्रेनिंग दिलवाई जायेगी।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि महीने में दो से अधिक मीटिंग नहीं होनी चाहिए, जिससे अधिकारियों को निरीक्षण का पर्याप्त समय मिल सकें। सभी अधिकारी नियमित रूप से क्षेत्र में भ्रमण करें। सब-स्टेशन में रजिस्टर रखा जाए और उसमें भ्रमण करने वाला अधिकारी टीप अनिवार्य रूप से दर्ज करें।

श्री तोमर ने कहा कि स्मार्ट मीटर लगाए जाने की कार्य-योजना इस तरह से बनाए कि तीनों कम्पनियों में एकरूपता रहे। उन्होंने कहा कि अच्छा कार्य करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों को प्रोत्साहित करें। इन्हें 31 मार्च के बाद सम्मानित किया जायेगा। कार्यालयों को साफ-सुथरा रखें। ऊर्जा मंत्री ने सागर डिवीजन में किये गये नवाचारों की सराहना की।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment