a
Copyright Hindustan Media Diary
गैस राहत चिकित्सालयों मै ली जायेगी प्रतिनियुक्ति पर विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाए!-अवकाश संबंधी आदेश मै आंशिक संशोधन, कलेक्टर ने जारी किए आदेश!-नहीं रहीं राजमाता माधवी राजे सिंधिया, कल होगा ग्वालियर मै अंतिम संस्कार!-संभागीय आयुक्त को मातृ शोक, बुधवार को होगा अंतिम संस्कार!-खाटू श्याम के भक्तों को दर्शन के लिए करना पड़ेगा इंतजार, देखें कब होंगे दर्शन?-शासकीय कर्मचारियों के अवकाश मै लगे प्रतिबंध पर आंशिक संशोधन!-उचित मूल्य की दूकान पर 5 एवं 2 किलो एलपीजी गैस सिलेंडर बिक्री की तैयारी, प्रस्ताव प्रेषित!-कार्यपालन यंत्री, सहायक यंत्री और उपयंत्री के तबादला आदेश जारी!-4 मतदान केन्द्रो पर पूनर्मतदान के भारत निर्वाचन आयोग ने जारी किए आदेश!-मतदान की गोपनीयता भंग करना पड़ी भारी, दो के खिलाफ एफ. आई. आर.
Homeमध्य प्रदेशअगर नया अतिक्रमण होगा तो पटवारी पर की जायेगी कार्यवाहीः-कलेक्टर

अगर नया अतिक्रमण होगा तो पटवारी पर की जायेगी कार्यवाहीः-कलेक्टर

अगर नया अतिक्रमण होगा तो पटवारी पर की जायेगी कार्यवाहीः-कलेक्टर

सिंगरोली:-  किसी भी पटवारी हल्के मे अब अगर शासकीय भूमि पर नया अतिक्रमण होता है तो उसकी जबावदारी संबंधित हल्का पटवारी की होगी। सभी उपखण्ड अधिकारी एवं तहसीलदार अपने अपने उपखण्डो इस आशय का निर्देश जारी करे कि अगर कोई नया अतिक्रमण होता है तत्काल उसे हटाने की कार्यवाही करे। बड़े भू माफिया, आदतन अपराधियो के द्वारा किये गये अवैध अतिक्रमणो को तत्काल हटाने की कार्यवाही की जाये उक्त आशय के निर्देश कलेक्ट्रेट सभागार मे आयोजित समय सीमा बैठक के दौरान  अभी तक हटाये गये अवैध अतिक्रमण की समीक्षा बैठक के दौरान कलेक्टर श्री राजीव रंजन मीना के द्वारा सभी उपखण्ड अधिकारियो को दिया गया।
कलेक्टर श्री मीना ने कहा कि अभी तक अतिक्रमण से मुक्त कराई गई भूमि वर्तमान मे किस उपयोग के लिए आवश्यक है उसकी सूची तैयार करे। उन्होने इन स्थलो पर दो बारा अतिक्रमण ना हो इसके लिए आवश्यक पहल करने का निर्देश दिया। उन्होने रेत के अवैध उत्खन एवं परिवहन करने वालो के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने का निर्देष देते हुये कहा कि अभी कुछ स्थानो से रेत के अवैध परिवहन करने की जानकारी समाचार पत्रो मे प्रकाशित हो रही है ऐसे स्थलो को चिन्हित कर गठित दस्ते के द्वारा अवैध रेत परिवहन को रोकने की कार्यवाही करे तथा बिना टीपी के रेत परिहवन करते पाये जाने वालो वाहनो पर भी कार्यवाही करे। उन्होने निर्देश दिया कि शासकीय निर्माण कार्यो मे भी वैध रूप से मिलने वाली रेत मगाई जाये। उन्होने मिलावटखोरो के विरूद्ध अभी तक की गई कार्यवाही के प्रगति की जानकारी लेने के पश्चात संबंधित विभाग के अधिकारी को निर्देश दिये कि जॉच उपरान्त अमानक पाये गये खाद्य पदार्थो को बेचने वालो के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराई जाये। उन्होने निर्देश दिया कि नियमित रूप से मिलावटखोरो के विरूद्ध कार्यवाही जारी रखे।
कलेक्टर श्री मीना ने निर्देश दिया कि एनसीएल सहित अन्य कम्पनियो मे कोयला तौल के लिए काटे लगाये गये है इन काटो की जॉच की जाये। ताकि इनकी सर्टिफिकेशन की सही जानकारी हो सके। उन्होने पीएम स्वनिधि योजना के लंबित प्रकरणो के निराकण की जानकारी लेने के पश्चात निर्देश दिये कि बैको मे लंबित प्रकरणो का बैको मे सम्पर्क निराकरण कराये। बैक तक हितग्रहियो को लाने एवं ले जाने की उचित व्यवस्था करे। लक्ष्य के अनुरूप हितग्राहि मूलक योजनाओ का लाभ दिलाया जाना सुनिश्चित करे।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment