a
Copyright Hindustan Media Diary
गैस राहत चिकित्सालयों मै ली जायेगी प्रतिनियुक्ति पर विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाए!-अवकाश संबंधी आदेश मै आंशिक संशोधन, कलेक्टर ने जारी किए आदेश!-नहीं रहीं राजमाता माधवी राजे सिंधिया, कल होगा ग्वालियर मै अंतिम संस्कार!-संभागीय आयुक्त को मातृ शोक, बुधवार को होगा अंतिम संस्कार!-खाटू श्याम के भक्तों को दर्शन के लिए करना पड़ेगा इंतजार, देखें कब होंगे दर्शन?-शासकीय कर्मचारियों के अवकाश मै लगे प्रतिबंध पर आंशिक संशोधन!-उचित मूल्य की दूकान पर 5 एवं 2 किलो एलपीजी गैस सिलेंडर बिक्री की तैयारी, प्रस्ताव प्रेषित!-कार्यपालन यंत्री, सहायक यंत्री और उपयंत्री के तबादला आदेश जारी!-4 मतदान केन्द्रो पर पूनर्मतदान के भारत निर्वाचन आयोग ने जारी किए आदेश!-मतदान की गोपनीयता भंग करना पड़ी भारी, दो के खिलाफ एफ. आई. आर.
Homeअंचलग्वालियरसफाई व्यवस्था में लापरवाही पाई, तो सभी संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई की जावेगी:- निगमायुक्त संदीप माकिन

सफाई व्यवस्था में लापरवाही पाई, तो सभी संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई की जावेगी:- निगमायुक्त संदीप माकिन

सफाई व्यवस्था में लापरवाही पाई, तो सभी संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई की जावेगी:- निगमायुक्त संदीप माकिन

ग्वालियर:- शहर में साफ सफाई व्यवस्था की मॉनिटरिंग करने के लिए नगर निगम आयुक्त श्री संदीप माकिन नियमित रूप से प्रातः के समय निरीक्षण के लिए निकल रहे हैं। सोमवार को निगमायुक्त ने आनंद नगर क्षेत्र का निरीक्षण किया तथा वीनस पब्लिक स्कूल के सामने बने अस्थाई कचरे ठिए पर बड़ी मात्रा में कचरा पाए जाने पर स्वयं खड़े होकर कचरा साफ कराया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कचरा ठिया को व्यवस्थित करें। इसके साथ ही कचरा उठाने का समय जल्दी और नियमित करें।

आनंद नगर क्षेत्र में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने के दौरान निगमायुक्त के साथ अपर आयुक्त श्री नरोत्तम भार्गव सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे निरीक्षण के दौरान सफाई कर्मचारी की शिकायत मिलने पर उसे तत्काल हटाने के निर्देश दिए गए इसके साथ ही क्षेत्र में अन्य अस्थाई अतिक्रमण को हटाने के निर्देश निगमायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को दिए। इसके साथ ही सड़क पर लगने वाली मंडी को भी व्यवस्थित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए तथा रामा जी का पूरा क्षेत्र में भी सफाई व्यवस्था का निरीक्षण कर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।
निगमायुक्त ने सभी क्षेत्र के नागरिकों से भी अपील की कि सड़क पर कचरा ना फैलाएं तथा नगर निगम द्वारा बनाई जा रही सफाई व्यवस्था में सहयोग करें इसके साथ ही अधिकारी भी ऐसे लोगों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करें जो बार-बार समझाने के बाद भी नहीं मानते और कचरा सड़क पर फैलाते हैं तथा व्यावसायिक गतिविधियां करने वाले लोगों को हिदायत दी कि वह अपने प्रतिष्ठान पर दो-दो डस्टबिन रखें तथा कचरा डस्टबिन में ही डालें कहीं भी कचरा सड़क पर फैला हुआ पाया गया तो संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जावेगी।
नगर निगम आयुक्त श्री माकिन ने सभी वार्ड मॉनिटर को निर्देशित किया कि वार्ड मॉनिटर नियमित रूप से सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने के लिए सुबह के समय निकले और अपने अपने क्षेत्र में सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखें यदि कहीं भी सफाई व्यवस्था में लापरवाही पाई जाती है , तो सभी संबंधित हों के खिलाफ कार्रवाई की जावेगी।
निगमायुक्त ने सफाई हमले को निर्देशित किया की साफ सफाई व्यवस्था के लिए सभी कर्मचारी इमानदारी से कार्य करें आने वाले समय में स्वच्छता सर्वेक्षण में ग्वालियर को उच्चतम रैंक मिले इसमें सभी की भागीदारी आवश्यक है , इसलिए सफाई कर्मचारी अपने कार्य के साथ-साथ आम नागरिकों को भी स्वच्छता में सहयोग के लिए जागरूक करें।
व्हाट्सएप पर मिलने वाली शिकायतों का त्वरित करें निराकरण वॉर्ड मॉनिटर
निगमायुक्त श्री संदीप माकिन ने सभी वार्ड मॉनिटरओं को निर्देश दिए हैं कि उनके नंबर सार्वजनिक किए गए हैं किसी भी वार्ड मॉनिटर के व्हाट्सएप पर सफाई व्यवस्था से संबंधित कोई भी शिकायत आती है , तो उसका त्वरित निराकरण करना सुनिश्चित वार्ड मॉनिटर ही करेंगे। इसके साथ ही की गई कार्रवाई से नियमित रूप से अवगत कराएंगे।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment