a
Copyright Hindustan Media Diary
महिला सहकर्मियों से अश्लील भाषा टीका टिप्पणी, अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करने पर किया सेवा से बर्खास्त!-गैस राहत चिकित्सालयों मै ली जायेगी प्रतिनियुक्ति पर विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाए!-अवकाश संबंधी आदेश मै आंशिक संशोधन, कलेक्टर ने जारी किए आदेश!-नहीं रहीं राजमाता माधवी राजे सिंधिया, कल होगा ग्वालियर मै अंतिम संस्कार!-संभागीय आयुक्त को मातृ शोक, बुधवार को होगा अंतिम संस्कार!-खाटू श्याम के भक्तों को दर्शन के लिए करना पड़ेगा इंतजार, देखें कब होंगे दर्शन?-शासकीय कर्मचारियों के अवकाश मै लगे प्रतिबंध पर आंशिक संशोधन!-उचित मूल्य की दूकान पर 5 एवं 2 किलो एलपीजी गैस सिलेंडर बिक्री की तैयारी, प्रस्ताव प्रेषित!-कार्यपालन यंत्री, सहायक यंत्री और उपयंत्री के तबादला आदेश जारी!-4 मतदान केन्द्रो पर पूनर्मतदान के भारत निर्वाचन आयोग ने जारी किए आदेश!
Homeकटनीपटवारी एवं पंचायत सचिव तत्काल प्रभाव से निलंबित, सात पटवारी बदले।

पटवारी एवं पंचायत सचिव तत्काल प्रभाव से निलंबित, सात पटवारी बदले।

पटवारी एवं पंचायत सचिव तत्काल प्रभाव से निलंबित, सात पटवारी बदले।

शहडोल:- कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट डॉ. सतेंद्र सिंह ने मध्यप्रदेश सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) 1966 के नियम नाव के उप नियम 1(क) के तहत श्री राजेंद्र प्रसाद द्विवेदी पटवारी हल्का बोडिहा तहसील ब्यौहारी जिला शहडोल मध्य प्रदेश को वरिष्ठ के आदेशों की अवहेलना करने, शासकीय कार्य में लापरवाही बरतने तथा पटवारी के दायित्व का सम्यक निर्वहन नहीं करने के कारण उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।
जारी आदेश मे कहा गया है कि निलंबन अवधि में श्री द्विवेदी पटवारी का मुख्यालय तहसील कार्यालय ब्यौहारी नियत किया गया है तथा निलंबन अवधि में इन्हीं नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता दे होगा।

टीकमगढ़:-  कलेक्टर श्री सुभाष कुमार द्विवेदी के निर्देशानुसार शासकीय कार्य में लापरवाही करने वाले कर्मचारी को निलंबित किया गया है। तदनुसार कलेक्टर श्री द्विवेदी के निर्देशानुसार मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत द्वारा शासकीय कार्य में लापरवाही करने पर ग्राम पंचायत खजरी सचिव श्री लोकेन्द्र सिंह पायक को निलंबित किया गया है। निलंबन अवधि में श्री पायक का मुख्यालय जनपद पंचायत कार्यालय पलेरा नियत किया गया है। श्री पायक को निलंबन अवधि में नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।
उल्लेखनीय है कि ग्राम पंचायत खजरी के सचिव श्री लोकेन्द्र सिंह पायक द्वारा सामुदायिक स्वच्छता परिसर निर्माण कार्य समय-सीमा में पूर्ण नहीं कराये जाने में रूचि नहीं लिये जाने के प्रथम दृष्टया दोषी पाये जाने पर म.प्र. पंचायत सेवा में विहित प्रावधानों के अंतर्गत ग्राम पंचायत खजरी सचिव श्री लोकेन्द्र सिंह पायक को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

कटनी:- एसडीएम एवं अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कटनी, बड़वारा बलबीर रमन ने राजस्व के कार्यों में कसावट लाने तहसील बड़वारा अन्तर्गत एक ही हल्के में 5 वर्ष से अधिक समय से पदस्थ पटवारियों के हल्के में स्थान परिवर्तन कर पदस्थ किया है।
राज्य शासन के राजस्व विभाग ने भी हल्के में 5 वर्ष से अधिक अवधि से पटवारियों के स्थान परिवर्तन करने के आदेश जारी किये हैं। अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री रमन द्वारा 5 वर्ष से अधिक समय से जमे पटवारियों के हल्का कार्य विभाजन में देवरी हल्का नंबर 26 के पटवारी अनिल गुप्ता को भुड़सा 40, सलैया 21 के पटवारी देवेन्द्र भगत को सकरीबढ़ 21, बसाड़ 18 के पटवारी रमाकांत चतुर्वेदी को सलैया 31, विलायत कलां 30 के पटवारी सतेन्द्र सिंह राठौर को बड़वारा 9, भुड़सा 40 के पटवारी अहमद रजा खान को देवरी 26, मझगवां के पटवारी ज्योति अग्निहोत्री को बसाड़ी 18 और बड़वारा 09 के पटवारी सतीश लिखितकर को विलायतकलां हल्का नंबर 30 में पदस्थ किया है। जारी आदेश तत्काल प्रभाव से प्रभावशील हो गया है।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment