a
Copyright Hindustan Media Diary
महिला सहकर्मियों से अश्लील भाषा टीका टिप्पणी, अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करने पर किया सेवा से बर्खास्त!-गैस राहत चिकित्सालयों मै ली जायेगी प्रतिनियुक्ति पर विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाए!-अवकाश संबंधी आदेश मै आंशिक संशोधन, कलेक्टर ने जारी किए आदेश!-नहीं रहीं राजमाता माधवी राजे सिंधिया, कल होगा ग्वालियर मै अंतिम संस्कार!-संभागीय आयुक्त को मातृ शोक, बुधवार को होगा अंतिम संस्कार!-खाटू श्याम के भक्तों को दर्शन के लिए करना पड़ेगा इंतजार, देखें कब होंगे दर्शन?-शासकीय कर्मचारियों के अवकाश मै लगे प्रतिबंध पर आंशिक संशोधन!-उचित मूल्य की दूकान पर 5 एवं 2 किलो एलपीजी गैस सिलेंडर बिक्री की तैयारी, प्रस्ताव प्रेषित!-कार्यपालन यंत्री, सहायक यंत्री और उपयंत्री के तबादला आदेश जारी!-4 मतदान केन्द्रो पर पूनर्मतदान के भारत निर्वाचन आयोग ने जारी किए आदेश!
Homeकटनीसीएमएचओ और सिविल सर्जन को कारण बताओ नोटिस।

सीएमएचओ और सिविल सर्जन को कारण बताओ नोटिस।

सीएमएचओ और सिविल सर्जन को कारण बताओ नोटिस।

कटनी:-  सीएम हेल्पलाईन की समीक्षा के दौरान समय सीमा की बैठकों में कलेक्टर शशिभूषण सिंह के निरन्तर दिये जा रहे निर्देशों के बावजूद लोक स्वास्थ्य विभाग द्वारा सीएम हेल्पलाईन की शिकायतों को बार-बार कार्य क्षेत्र से बाहर करने पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी और सिविल सर्जन को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।
लोक स्वास्थ्य विभगा के अन्तर्गत सीएम हेल्पलाईन पोर्टल पर दर्ज एवं शिकायतों का उचित निराकरण नहीं करते हुये एक शिकायत को 32 बार लोक स्वास्थ्य एवं जिला अस्पताल के कार्य क्षेत्र से बाहर किया गया है। जिसके कारण शिकायत 600 दिवस के बाद भी बिना निराकरण लंबित प्रदर्शित हो रही है। जबकि शिकायत निराकरण के लिये मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एल-2 और सिविल सर्जन एल-1 स्तर के प्रावधानित और उत्तरदायी अधिकारी हैं।
कलेक्टर शशिभूषण सिंह ने सीएमएचओ और सीएस अस्पताल के इस कृत्य को लापरवाही और उदासीनता मानते हुये सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 3 का उल्लंघन भी माना है। कलेक्टर ने दोनो अधिकारियों को 28 सितम्बर की दोपहर 1 बजे समक्ष में उपस्थित होकर स्पष्टीकरण और निराकरण प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिये हैं। अन्यथा संबंधित के विरुद्ध एक पक्षीय कार्यवाही प्रस्तावित कर दी जायेगी।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment