a
Copyright Hindustan Media Diary
महिला सहकर्मियों से अश्लील भाषा टीका टिप्पणी, अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करने पर किया सेवा से बर्खास्त!-गैस राहत चिकित्सालयों मै ली जायेगी प्रतिनियुक्ति पर विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाए!-अवकाश संबंधी आदेश मै आंशिक संशोधन, कलेक्टर ने जारी किए आदेश!-नहीं रहीं राजमाता माधवी राजे सिंधिया, कल होगा ग्वालियर मै अंतिम संस्कार!-संभागीय आयुक्त को मातृ शोक, बुधवार को होगा अंतिम संस्कार!-खाटू श्याम के भक्तों को दर्शन के लिए करना पड़ेगा इंतजार, देखें कब होंगे दर्शन?-शासकीय कर्मचारियों के अवकाश मै लगे प्रतिबंध पर आंशिक संशोधन!-उचित मूल्य की दूकान पर 5 एवं 2 किलो एलपीजी गैस सिलेंडर बिक्री की तैयारी, प्रस्ताव प्रेषित!-कार्यपालन यंत्री, सहायक यंत्री और उपयंत्री के तबादला आदेश जारी!-4 मतदान केन्द्रो पर पूनर्मतदान के भारत निर्वाचन आयोग ने जारी किए आदेश!
Homeदमोहएक अनूठा अनुभव, कोरोना पॉजिटिव मरीजों ने किया डॉक्टर्स का जोरदार स्वागत।

एक अनूठा अनुभव, कोरोना पॉजिटिव मरीजों ने किया डॉक्टर्स का जोरदार स्वागत।

एक अनूठा अनुभव, कोरोना पॉजिटिव मरीजों ने किया डॉक्टर्स का जोरदार स्वागत।

आज जब डॉ विशाल शुक्ला, और डॉ आशुतोष गुप्ता राउंड लेने पहुँचे, तो कोविड केयर सेंटर (पॉलीटेकनिक) दमोह में कोरोना पॉजिटिव मरीजों ने हमारा स्वागत ज़ोरदार तालियों से किया, त्योहार का माहौल बनाया, डॉक्टर्स को राखियां बांधी..बोले- सिर्फ बहिन ही क्यों भाई भी भाई को राखी बांध सकता है।
एक बुजुर्ग मरीज ने डॉक्टर विशाल को जब राखी बांधी, तब उनकी आँखों मे आंसू थे, या ppe के कारण माथे से टपकती पसीने की बूंदे, पता ही नही चला।
डॉक्टर्स ओर स्टाफ ने इस त्योहार के माहौल में खुद को पहली बार इस सिचुएशन में पाया और हमने भी.।
दोनों ही पक्ष एक दूसरे का मनोबल बढ़ा रहे थे, उनमें से कुछ को हमारे ppe के अंदर होने वाली घुटन का शायद अंदाज़ा था, सो उन्होंने कार्यक्रम बिल्कुल तय समय मे निपटा लिया।
फर्क कुछ यूं था कि मरीजों ने डॉक्टर्स की कलाइयों पर राखी बांधी, जिन पर ग्लव्स चढ़े हुए थे और डॉक्टर्स के पास शगुन देने को उन्हें सिर्फ दवाइयां थी।
दुख ये भी था कि एक परिवार के 2 सदस्य वहां थे, जिन्होंने कुछ दिन पहले ही अपने घर के मुखिया को कोरोना में खो दिया, उनके लिये हमने 2 मिनट का मौन भी रखा।
फिर किसी ने नोटिस किया कि पूजा की थाली की जगह,हमारी स्टील ट्रे में bp इंस्ट्रूमेंट, पल्सऑक्सीमेटर, दवाएं, ग्लूकोमीटर वगैरह थे और सब खिल खिलाकर हंस पड़े।
डॉक्टर्स ने भी उन्हें बीमार न पड़ने देने का वचन दे ही दिया।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment