a
Copyright Hindustan Media Diary
महिला सहकर्मियों से अश्लील भाषा टीका टिप्पणी, अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करने पर किया सेवा से बर्खास्त!-गैस राहत चिकित्सालयों मै ली जायेगी प्रतिनियुक्ति पर विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाए!-अवकाश संबंधी आदेश मै आंशिक संशोधन, कलेक्टर ने जारी किए आदेश!-नहीं रहीं राजमाता माधवी राजे सिंधिया, कल होगा ग्वालियर मै अंतिम संस्कार!-संभागीय आयुक्त को मातृ शोक, बुधवार को होगा अंतिम संस्कार!-खाटू श्याम के भक्तों को दर्शन के लिए करना पड़ेगा इंतजार, देखें कब होंगे दर्शन?-शासकीय कर्मचारियों के अवकाश मै लगे प्रतिबंध पर आंशिक संशोधन!-उचित मूल्य की दूकान पर 5 एवं 2 किलो एलपीजी गैस सिलेंडर बिक्री की तैयारी, प्रस्ताव प्रेषित!-कार्यपालन यंत्री, सहायक यंत्री और उपयंत्री के तबादला आदेश जारी!-4 मतदान केन्द्रो पर पूनर्मतदान के भारत निर्वाचन आयोग ने जारी किए आदेश!
Homeबैतूलबीईओ को किया कमीश्नर ने तत्काल प्रभाव से निलंबित।

बीईओ को किया कमीश्नर ने तत्काल प्रभाव से निलंबित।

बीईओ को किया कमीश्नर ने तत्काल प्रभाव से निलंबित।

बैतूल:- कमिश्नर नर्मदापुरम् संभाग रजनीश श्रीवास्तव ने विकासखंड शिक्षा अधिकारी भीमपुर  एमडी डहरवाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर उनका मुख्यालय सहायक आयुक्त जनजातीय कार्यविभाग बैतूल किया है। निलंबन अवधि में उन्हें जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी।
विकासखंड शिक्षा अधिकारी भीमपुर द्वारा अपने कार्यालयीन प्रकरणों के निराकरण में लापरवाही बरती गई। विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी के लिपिक को 15 हजार रूपए की रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त दल भोपाल द्वारा हाल ही में ट्रेप किया गया था। इसके अलावा कलेक्टर बैतूल द्वारा प्रस्तुत प्रतिवेदन से स्पष्ट हुआ है कि उनके द्वारा क्रमोन्नति/सातवे वेतनमान की एरियर्स राशि के कुल 11 प्रकरण माह जनवरी 2018 एवं 2019 से लंबित है जिनमें कोष एवं लेखा से अनुमोदन प्राप्त किये जाने की कार्यवाही भी नही की गई। इसके अलावा चिकित्सा व्यय की प्रतिपूर्ति से संबंधित 2 प्रकरण में विभागाध्यक्ष कार्यालय से आवंटन प्राप्त होने के बावजूद आहरण की कार्यवाही न करने के कारण राशि लेप्स हो गई तथा 1 सेवानिवृत्त शिक्षक का माह अक्टूबर 2019 से स्वीकृति आदेश जारी होने के उपरांत भी अवकाश नगदी का देयक तैयार नही कराया गया। इसके अलावा 5 शिक्षक तथा 1 दैनिक वेतन भोगी लंबी अवधि से अनुपस्थित रहे, इसके बाबजूद उनके विरूद्ध कोई कार्यवाही प्रस्तावित नही की गई एवं न ही उस अवधि का कोई निराकरण किया गया। जाँच प्रतिवेदन की उपरोक्त स्थितियों के प्रकाश में शासकीय कार्यो में लापरवाही, शिथिलता तथा शासकीय निर्देशो की अवहेलना के दोषी पाये जाने पर कमिश्नर नर्मदापुरम् संभाग श्री रजनीश श्रीवास्तव ने बीईओ भीमपुर को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश जारी किये हैं। कमिश्नर द्वारा उक्त प्रकरण के संबंध में आगे भी निरंतर जांच की जाएगी एवं दोषी पाए जाने पर संबंधित के विरूद्व कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment