a
Copyright Hindustan Media Diary
महिला सहकर्मियों से अश्लील भाषा टीका टिप्पणी, अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करने पर किया सेवा से बर्खास्त!-गैस राहत चिकित्सालयों मै ली जायेगी प्रतिनियुक्ति पर विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाए!-अवकाश संबंधी आदेश मै आंशिक संशोधन, कलेक्टर ने जारी किए आदेश!-नहीं रहीं राजमाता माधवी राजे सिंधिया, कल होगा ग्वालियर मै अंतिम संस्कार!-संभागीय आयुक्त को मातृ शोक, बुधवार को होगा अंतिम संस्कार!-खाटू श्याम के भक्तों को दर्शन के लिए करना पड़ेगा इंतजार, देखें कब होंगे दर्शन?-शासकीय कर्मचारियों के अवकाश मै लगे प्रतिबंध पर आंशिक संशोधन!-उचित मूल्य की दूकान पर 5 एवं 2 किलो एलपीजी गैस सिलेंडर बिक्री की तैयारी, प्रस्ताव प्रेषित!-कार्यपालन यंत्री, सहायक यंत्री और उपयंत्री के तबादला आदेश जारी!-4 मतदान केन्द्रो पर पूनर्मतदान के भारत निर्वाचन आयोग ने जारी किए आदेश!
Homeअंचललॉकडाउन का पालन न करने बालों पर करें चालानी कार्यवाही:- कलेक्टर

लॉकडाउन का पालन न करने बालों पर करें चालानी कार्यवाही:- कलेक्टर

लॉकडाउन का पालन न करने बालों पर करें चालानी कार्यवाही:- कलेक्टर

ग्वालियर:-  कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने हेतु कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने सभी इंसीडेंट कमाण्डरों को निर्देश देते हुए कहा कि नागरिको को जो रियायत दी गई है, उसमें लॉकडाउन का पूर्ण रूप से पालन हो। मास्क न लगाने वालों एवं दुकानों पर अधिक भीड़ एकत्रित होने पर संबंधित दुकानदार पर चालान की कार्रवाई करें। कलेक्टर श्री सिंह ने उक्त निर्देश सोमवार को स्मार्ट सिटी कमाण्ड कंट्रोल सेंटर में इंसीडेंट कमाण्डरों की बैठक में दिए।

कलेक्टर श्री सिंह ने इंसीडेंट कमाण्डरों को निर्देश देते हुए कहा कि सर्वे का कार्य और प्रभावी तरीके से हो। सर्वे टीम सर्वे के दौरान दो गज की दूरी बनाकर परिवार के प्रत्येक सदस्य के बारे में सर्दी जुकाम, खाँसी, बुखार के साथ बुजुर्ग एवं बच्चों तथा ब्लडप्रेशर, मधुमेह एवं अन्य गंभीर बीमारियों से पीड़ित मरीजों की जानकारी ले। सांस लेने या कोविड-19 के लक्षण पाए जाने पर सेम्पलिंग कराई जाए।
कलेक्टर ने कहा कि बाहर से आने वाले लोगों को संस्थागत क्वारंटाइन कराने की अपेक्षा 14 दिन तक घर में ही क्वारंटाइन करने की समझाइश दें और उन पर निरंतर निगरानी भी रखें। श्री सिंह ने चिकित्सालयों में ओपीडी में इलाज करा रहे मरीजों की चर्चा करते हुए कहा कि सभी निजी चिकित्सालयों को निर्देश दिए जाएं कि सर्दी जुकाम आदि बीमारी के आने वाले मरीजों की पूर्ण जानकारी चिकित्सालय में रखें और इसकी जानकारी लिंक पर भी दें। मरीजों को 14 दिन तक होम क्वारंटाइन रहने की सलाह दें। ऐसे मरीज जिनमें कोविड-19 के लक्षण पाए जाने पर उनकी सेम्पलिंग कराएं।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment