a
Copyright Hindustan Media Diary
महिला सहकर्मियों से अश्लील भाषा टीका टिप्पणी, अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करने पर किया सेवा से बर्खास्त!-गैस राहत चिकित्सालयों मै ली जायेगी प्रतिनियुक्ति पर विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाए!-अवकाश संबंधी आदेश मै आंशिक संशोधन, कलेक्टर ने जारी किए आदेश!-नहीं रहीं राजमाता माधवी राजे सिंधिया, कल होगा ग्वालियर मै अंतिम संस्कार!-संभागीय आयुक्त को मातृ शोक, बुधवार को होगा अंतिम संस्कार!-खाटू श्याम के भक्तों को दर्शन के लिए करना पड़ेगा इंतजार, देखें कब होंगे दर्शन?-शासकीय कर्मचारियों के अवकाश मै लगे प्रतिबंध पर आंशिक संशोधन!-उचित मूल्य की दूकान पर 5 एवं 2 किलो एलपीजी गैस सिलेंडर बिक्री की तैयारी, प्रस्ताव प्रेषित!-कार्यपालन यंत्री, सहायक यंत्री और उपयंत्री के तबादला आदेश जारी!-4 मतदान केन्द्रो पर पूनर्मतदान के भारत निर्वाचन आयोग ने जारी किए आदेश!
Homeमध्य प्रदेश1 हजार 500 रुपये में रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम घर पर लगाए

1 हजार 500 रुपये में रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम घर पर लगाए

1 हजार 500 रुपये में रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम घर पर लगाए

मंदसौर:-  मात्र 1 हजार 500 रुपये में रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम घर पर लगाए रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम से लाभ ही लाभ है। इसको लगाने में हजार खर्च होते हैं, तो लाखों प्राप्त होते हैं। इसको हर कोई अपने घर पर आसानी से कम खर्च में बना सकता है। इसे बंगलो, फ्लैट सिस्टम बिल्डिंग, किसी भी इमारत में आसानी से लगा सकते है।
इस सिस्टम के अनंत फायदे हैं। लाभ विशाल है। यह वॉटर लेबल बढ़ाने में मदद करता है। आपका कुआं या बोरवेल गर्मियों में सदाबहार रह सकता है। जल के स्त्रोतों से 12 महीने पानी उपलब्ध रहेगा। अपने देश के हित में कृपया अपने घर, रिश्तेदारों, दोस्तों को इसकी जानकारी साझा करें। ड्रम, पीवीसी पाइप, सीमेंट, रेत और श्रम सहित इसकी लागत 1.5 हजार है। एक बार 1.5 हजार लगाने के पश्चात इसके लाभ लाखों में मिलेंगे। एक बार घर पर सिस्टम लगाने के पश्चात 12 महीने मीठा व स्वादिष्ट पानी प्राप्त कर सकते हैं। इस विधि से कभी भी भविष्य में पेयजल संकट का सामना करना ही नही पड़ेगा

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment