a
Copyright Hindustan Media Diary
महिला सहकर्मियों से अश्लील भाषा टीका टिप्पणी, अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करने पर किया सेवा से बर्खास्त!-गैस राहत चिकित्सालयों मै ली जायेगी प्रतिनियुक्ति पर विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाए!-अवकाश संबंधी आदेश मै आंशिक संशोधन, कलेक्टर ने जारी किए आदेश!-नहीं रहीं राजमाता माधवी राजे सिंधिया, कल होगा ग्वालियर मै अंतिम संस्कार!-संभागीय आयुक्त को मातृ शोक, बुधवार को होगा अंतिम संस्कार!-खाटू श्याम के भक्तों को दर्शन के लिए करना पड़ेगा इंतजार, देखें कब होंगे दर्शन?-शासकीय कर्मचारियों के अवकाश मै लगे प्रतिबंध पर आंशिक संशोधन!-उचित मूल्य की दूकान पर 5 एवं 2 किलो एलपीजी गैस सिलेंडर बिक्री की तैयारी, प्रस्ताव प्रेषित!-कार्यपालन यंत्री, सहायक यंत्री और उपयंत्री के तबादला आदेश जारी!-4 मतदान केन्द्रो पर पूनर्मतदान के भारत निर्वाचन आयोग ने जारी किए आदेश!
Homeअंचलस्वीप के तहत कई गतिविधियां आयोजित

स्वीप के तहत कई गतिविधियां आयोजित

स्वीप के तहत कई गतिविधियां आयोजित

ग्वालियर:-  हर मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करे। इसके लिए स्वीप के तहत कई गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। आमजनों को मतदान के प्रति जागरुक करने के लिए देश भर में विभिन्न प्रकार से जागरुकता कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। इसी के तहत देश की विभिन्न प्रमुख ट्रेनों को भी चुनाव आयोग एवं रेलवे विभाग के समन्वय से मतदाता जागरुकता का संदेश देने के लिए तैयार किया गया है।


रविवार को मतदाता जागरुकता के संदेश के साथ तैयार की गई, कन्या कुमारी से जम्मू तक चलने वाली हिमसागर एक्सप्रेस को रवाना किया गया। कलेक्टर श्री अनुराग चैधरी, पुलिस अधीक्षक श्री नवनीत भसीन, नगर निगम आयुक्त श्री संदीप माकिन ने ग्वालियर से हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया । इस दौरान स्मार्ट सिटी सीईओ श्री महिप तेजस्वी, स्वीप के सह नोडल अधिकारी श्री राजीव सिंह भी मौजूद थे।


इस अवसर पर स्टेशन पर सेल्फी प्वॉइंट भी बनाया गया है। सेल्फी प्वॉइंट पर सेल्फी लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अनुराग चौधरी ने मतदाता जागरूकता का संदेश दिया। इस दौरान स्टेशन पर मौजूद यात्रियों ने भी सेल्फी प्वॉइंट पर सेल्फी ली। उल्लेखनीय है कि निर्वाचन आयोग के निर्देश पर देश भर में मतदान का प्रतिशत बढाने के लिए मतदाता जागरुकता अभियान चलाए जा रहे हैं। इसी के तहत निर्वाचन आयोग द्वारा रेलवे विभाग से समन्वय बनाकर अनेक ट्रेनों को भी मतदान जागरुकता के संदेश के साथ तैयार किया गया है।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment