a
Copyright Hindustan Media Diary
महिला सहकर्मियों से अश्लील भाषा टीका टिप्पणी, अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करने पर किया सेवा से बर्खास्त!-गैस राहत चिकित्सालयों मै ली जायेगी प्रतिनियुक्ति पर विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाए!-अवकाश संबंधी आदेश मै आंशिक संशोधन, कलेक्टर ने जारी किए आदेश!-नहीं रहीं राजमाता माधवी राजे सिंधिया, कल होगा ग्वालियर मै अंतिम संस्कार!-संभागीय आयुक्त को मातृ शोक, बुधवार को होगा अंतिम संस्कार!-खाटू श्याम के भक्तों को दर्शन के लिए करना पड़ेगा इंतजार, देखें कब होंगे दर्शन?-शासकीय कर्मचारियों के अवकाश मै लगे प्रतिबंध पर आंशिक संशोधन!-उचित मूल्य की दूकान पर 5 एवं 2 किलो एलपीजी गैस सिलेंडर बिक्री की तैयारी, प्रस्ताव प्रेषित!-कार्यपालन यंत्री, सहायक यंत्री और उपयंत्री के तबादला आदेश जारी!-4 मतदान केन्द्रो पर पूनर्मतदान के भारत निर्वाचन आयोग ने जारी किए आदेश!
Homeअंचलमतदाता जागरूकता अभियान के तहत कार्यशाला सम्पन्न

मतदाता जागरूकता अभियान के तहत कार्यशाला सम्पन्न

मतदाता जागरूकता अभियान के तहत कार्यशाला सम्पन्न

ग्वालियर:- लोकसभा निर्वाचन-2019 में शतप्रतिशत मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करें, इसके लिए मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। स्वीप गतिविधि के तहत बीएलओ, सुपरवाइजर एवं स्वीप समिति के सदस्यों की कार्यशाला का आयोजन मेडीकल कॉलेज के सभागार में किया गया। मास्टर ट्रेनर प्रो. बी जी तेलंग एवं प्रो. प्रवीण ओझा, डॉ. एस के प्रधान द्वारा कार्यशाला में मतदाताओं को जागरूक करने तथा ईवीएम एवं वीवीपैट के उपयोग की जानकारी विस्तार से दी गई।
कार्यशाला में विभिन्न कलाकारों द्वारा नाटक एवं सांस्कृतिक प्रस्तुति के माध्यम से भी मतदाताओं को जागरूक करने के संबंध में प्रस्तुतियां दी गईं। प्रस्तुतियों के माध्यम से मतदाताओं को बताया गया कि मतदान हमारा अधिकार और दायित्व है। सभी मतदाताओं को अपने मताधिकार का उपयोग अवश्य करना चाहिए। मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर एक जिम्मेदार नागरिक होने का फर्ज अदा करें।


मास्टर ट्रेनर प्रो. वी जी तेलंग ने कार्यशाला में उपस्थित सभी प्रतिभागियों से कहा कि मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने का कार्य सभी लोग पूर्ण निष्ठा और लगन के साथ करें। राष्ट्रीय महत्व के इस कार्य को सभी लोग अपना दायित्व मानकर करें। उन्होंने यह भी कहा कि सभी मतदाताओं को यह भी बताया जाए कि ईवीएम एवं वीवीपैट से मतदान पूर्णत: सुरक्षित और विश्वसनीय है।

मतदान करने के पश्चात मतदाता को अपना वोट जिसे डाला है, उसे देखने का अवसर भी मिलता है।
कार्यशाला में एसडीएम श्री आर के पाण्डेय, तहसीलदार श्री नरेश गुप्ता एवं विधानसभा क्षेत्रों के लिए नियुक्त प्रभारी अधिकारी उपस्थित थे। स्वीप कार्यक्रम के तहत विधानसभा क्षेत्र क्र.-14, 15, 16, 17 एवं 18 के समस्त बीएलओ, सुपरवाइजर और स्वीप समिति के सदस्यगण उपस्थित थे।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment