a
Copyright Hindustan Media Diary
अवकाश संबंधी आदेश मै आंशिक संशोधन, कलेक्टर ने जारी किए आदेश!-नहीं रहीं राजमाता माधवी राजे सिंधिया, कल होगा ग्वालियर मै अंतिम संस्कार!-संभागीय आयुक्त को मातृ शोक, बुधवार को होगा अंतिम संस्कार!-खाटू श्याम के भक्तों को दर्शन के लिए करना पड़ेगा इंतजार, देखें कब होंगे दर्शन?-शासकीय कर्मचारियों के अवकाश मै लगे प्रतिबंध पर आंशिक संशोधन!-उचित मूल्य की दूकान पर 5 एवं 2 किलो एलपीजी गैस सिलेंडर बिक्री की तैयारी, प्रस्ताव प्रेषित!-कार्यपालन यंत्री, सहायक यंत्री और उपयंत्री के तबादला आदेश जारी!-4 मतदान केन्द्रो पर पूनर्मतदान के भारत निर्वाचन आयोग ने जारी किए आदेश!-मतदान की गोपनीयता भंग करना पड़ी भारी, दो के खिलाफ एफ. आई. आर.-निर्वाचन कार्य बाधित करने के कारण जिला कोषालय अधिकारी निलंबित!
Homeअंचलस्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव सम्पन्न कराना है:- जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अनुराग चौधरी

स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव सम्पन्न कराना है:- जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अनुराग चौधरी

स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव सम्पन्न कराना है:- जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अनुराग चौधरी

ग्वालियर:- कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अनुराग चौधरी ने कहा है कि स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव सम्पन्न कराना है। लोकसभा निर्वाचन-2019 का कार्यक्रम निर्धारित हो गया है और निर्वाचन की तैयारी की जा रही है। राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि भी नियमों, निर्देशों का पालन करें और किसी प्रकार की समस्या होने पर जानकारी भी दें। नियमानुसार समस्या का समाधान किया जायेगा।


जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अनुराग चौधरी ने कहा है कि कार्यक्रम स्थल, सभा आदि के लिए चिन्हित स्थानों की सूची जारी की गई है। जिनकी अनुमति सभा के लिए दी जायेगी। पुलिस अधीक्षक श्री नवनीत भसीन ने कहा है कि सभा अथवा किसी कार्यक्रम के कारण ट्रैफिक जाम की स्थिति निर्मित न हो, इसका भी ध्यान रखा जाए। इसलिए सभा आदि के लिए ऐसे स्थानों का चयन करें, जिससे ट्रैफिक बाधित न हो।
मंगलवार को राजनैतिक दल के प्रतिनिधियों के साथ स्टेंडिंग कमेटी की बैठक आयोजित की गई। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री नवनीत भसीन, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अनूप कुमार सिंह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री शिवम वर्मा, ग्वालियर विकास प्राधिकरण के सीईओ श्री वीरेन्द्र सिंह, एडीएम श्री संदीप केरकेट्टा, एसडीएम उपस्थित थे। राजनैतिक दलों में भारतीय जनता पार्टी से सर्वश्री अरूण कुलश्रेष्ठ, रूपचंद जैन, धर्मेन्द्र सिंह, अशोक जैन, वीरेन्द्र जैन, कांग्रेस से सर्वश्री आनंद शर्मा, चैनसिंह राजपूत, सतेन्द्र धाकड़ उपस्थित थे।


बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने सी-विजिल, सुविधा जैसे एप की जानकारी दी। उन्होंने बताया है कि वाहन, सभा, हैलीकॉप्टर आदि की अनुमति “सुविधा एप” के माध्यम से ली जा सकती है। इसी प्रकार सी-विजिल एप पर आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत की जा सकती है। जिसका निराकरण 100 मिनट में किया जायेगा। इसी प्रकार सुगम्य पोर्टल पर वाहनो की जानकारी रहेगी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि चुनाव प्रचार सामग्री में प्लास्टिक का उपयोग न करें। साथ ही नामांकन की प्रक्रिया एवं नियमों की जानकारी दी।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment