a
Copyright Hindustan Media Diary
महिला सहकर्मियों से अश्लील भाषा टीका टिप्पणी, अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करने पर किया सेवा से बर्खास्त!-गैस राहत चिकित्सालयों मै ली जायेगी प्रतिनियुक्ति पर विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाए!-अवकाश संबंधी आदेश मै आंशिक संशोधन, कलेक्टर ने जारी किए आदेश!-नहीं रहीं राजमाता माधवी राजे सिंधिया, कल होगा ग्वालियर मै अंतिम संस्कार!-संभागीय आयुक्त को मातृ शोक, बुधवार को होगा अंतिम संस्कार!-खाटू श्याम के भक्तों को दर्शन के लिए करना पड़ेगा इंतजार, देखें कब होंगे दर्शन?-शासकीय कर्मचारियों के अवकाश मै लगे प्रतिबंध पर आंशिक संशोधन!-उचित मूल्य की दूकान पर 5 एवं 2 किलो एलपीजी गैस सिलेंडर बिक्री की तैयारी, प्रस्ताव प्रेषित!-कार्यपालन यंत्री, सहायक यंत्री और उपयंत्री के तबादला आदेश जारी!-4 मतदान केन्द्रो पर पूनर्मतदान के भारत निर्वाचन आयोग ने जारी किए आदेश!
Homeअंचलमहिला एवं बाल विकास मंत्री ने वितरित किए प्रमाण-पत्र

महिला एवं बाल विकास मंत्री ने वितरित किए प्रमाण-पत्र

महिला एवं बाल विकास मंत्री ने वितरित किए प्रमाण-पत्र

ग्वालियर:- जय किसान फसल ऋण माफी योजना के तहत किसानों का दो लाख रूपए तक का फसल ऋण माफ किया जा रहा है। योजना के तहत किसानों के खातों में चरणबद्ध तरीके से राशि आना भी प्रारंभ हो गई है। सभी पात्र किसानों को ऋण माफी योजना का लाभ मिलेगा। यह बात प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती इमरती देवी ने डबरा में आयोजित कार्यक्रम में किसानों से कही। उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद किसानों को अन्य हितग्राहीमूलक योजनाओं की जानकारी भी दी।
गुरूवार को जिले के डबरा विकासखण्ड में तहसील स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया। समारोहपूर्वक किसानों को ऋण माफी के प्रमाण-पत्र प्रदान किए गए। जिन किसानों ने पूर्व में ऋण चुकता कर दिया है उन्हें किसान सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया। महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती इमरती देवी ने कहा कि जिन किसानों के खातों में ऋण माफी की राशि आ रही है। उनके लिए खुशी का विषय है और चरणबद्ध तरीके से सभी किसानों के खातों में राशि पहुँचेगी।

मंत्री श्रीमती इमरती देवी ने कहा कि प्रदेश सरकार के गठन के साथ ही सबसे पहला निर्णय कर्ज माफी का है। सरकार ने अपने वचन पत्र में किसानों के लिए किए गए वादे को निभाया है। डबरा में ही 18 हजार से अधिक आवेदन भरे गए हैं। जिनमें से 3 हजार 54 हरे, 11 हजार 686 सफेद और 3 हजार 719 गुलाबी आवेदन भरे गए हैं। आज 5 हजार 581 किसानों को इसका लाभ मिलेगा। इसके अलावा 322 किसान सम्मान पत्र प्राप्त करने वाले हैं। प्रतीक स्वरूप मंच से कुछ किसानों को प्रमाण-पत्र भी प्रदान किए गए।

श्रीमती इमरती देवी ने किया कालिन्द्री मेले का उदघाटन
मंत्री श्रीमती इमरती देवी ने पिछोर में लगने वाले कालिन्द्री मेले का उदघाटन किया। गुरूवार को इस स्थानीय मेले का अवलोकन करने मंत्री श्रीमती इमरती देवी पहुँचीं। यह मेला 3 मार्च तक चलेगा। स्थानीय कालिन्द्री मेला डबरा क्षेत्र के लोगों के लिए आकर्षण का केन्द्र है। लगभग 4 से 5 दिन चलने वाले इस मेले में आस-पास के क्षेत्र से भी बड़ी संख्या में लोग पहुँचते हैं। उदघाटन कार्यक्रम में अपने उदबोधन में उन्होंने कहा कि इस प्रकार के स्थानीय मेले समय-समय पर लगते रहते हैं और यह स्थानीय नागरिकों के लिए आकर्षण का केन्द्र होते हैं। इन मेलों में छोटे-छोटे कामगारों को भी लाभ मिलता है।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment