a
Copyright Hindustan Media Diary
महिला सहकर्मियों से अश्लील भाषा टीका टिप्पणी, अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करने पर किया सेवा से बर्खास्त!-गैस राहत चिकित्सालयों मै ली जायेगी प्रतिनियुक्ति पर विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाए!-अवकाश संबंधी आदेश मै आंशिक संशोधन, कलेक्टर ने जारी किए आदेश!-नहीं रहीं राजमाता माधवी राजे सिंधिया, कल होगा ग्वालियर मै अंतिम संस्कार!-संभागीय आयुक्त को मातृ शोक, बुधवार को होगा अंतिम संस्कार!-खाटू श्याम के भक्तों को दर्शन के लिए करना पड़ेगा इंतजार, देखें कब होंगे दर्शन?-शासकीय कर्मचारियों के अवकाश मै लगे प्रतिबंध पर आंशिक संशोधन!-उचित मूल्य की दूकान पर 5 एवं 2 किलो एलपीजी गैस सिलेंडर बिक्री की तैयारी, प्रस्ताव प्रेषित!-कार्यपालन यंत्री, सहायक यंत्री और उपयंत्री के तबादला आदेश जारी!-4 मतदान केन्द्रो पर पूनर्मतदान के भारत निर्वाचन आयोग ने जारी किए आदेश!
Homeभोपालराजस्व मंत्री श्री राजपूत 6 फरवरी से करेंगे संभाग स्तरीय समीक्षा

राजस्व मंत्री श्री राजपूत 6 फरवरी से करेंगे संभाग स्तरीय समीक्षा

राजस्व मंत्री श्री राजपूत 6 फरवरी से करेंगे संभाग स्तरीय समीक्षा

भोपाल:- राजस्व मंत्री श्री गोविन्द सिंह राजपूत बुधवार  6 फरवरी को सागर से राजस्व विभाग से संबंधित गतिविधियों की संभागीय समीक्षा शुरू करेंगे। समीक्षा के दौरान राज्य सरकार के वचन-पत्र में राजस्व विभाग से संबंधित बिन्दुओं के त्वरित क्रियान्वयन के बारे में भी विशेष रूप से चर्चा की जायेगी।

राजस्व मंत्री श्री  राजपूत ने कहा कि राज्य सरकार का प्रयास है कि लोगों को राजस्व संबंधी कार्यों के लिए राजधानी नहीं आना पड़े। वे अपने ग्राम, तहसील या जिला स्तर पर ही अपने कार्य करवा सकें। इसलिए राजस्व कार्यों के निराकरण की नियमित संभागीय समीक्षा की शुरूआत की जा रही है। राजस्व मंत्री ने बताया कि सभी संभागों में वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में बैठकों में नामांतरण, बँटवारा, सीमांकन आदि कार्यों की समीक्षा की जाएगी।

राजस्व मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि नागरिकों की राजस्व दिक्कतों के शीघ्र समाधान की व्यवस्था लागू की जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक राजस्व अधिकारी,कर्मचारी का दायित्व तय कर उनसे कार्यों के निराकरण के संबंध में नियमित प्रतिवेदन भी माँगा जाएगा।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment