a
Copyright Hindustan Media Diary
गैस राहत चिकित्सालयों मै ली जायेगी प्रतिनियुक्ति पर विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाए!-अवकाश संबंधी आदेश मै आंशिक संशोधन, कलेक्टर ने जारी किए आदेश!-नहीं रहीं राजमाता माधवी राजे सिंधिया, कल होगा ग्वालियर मै अंतिम संस्कार!-संभागीय आयुक्त को मातृ शोक, बुधवार को होगा अंतिम संस्कार!-खाटू श्याम के भक्तों को दर्शन के लिए करना पड़ेगा इंतजार, देखें कब होंगे दर्शन?-शासकीय कर्मचारियों के अवकाश मै लगे प्रतिबंध पर आंशिक संशोधन!-उचित मूल्य की दूकान पर 5 एवं 2 किलो एलपीजी गैस सिलेंडर बिक्री की तैयारी, प्रस्ताव प्रेषित!-कार्यपालन यंत्री, सहायक यंत्री और उपयंत्री के तबादला आदेश जारी!-4 मतदान केन्द्रो पर पूनर्मतदान के भारत निर्वाचन आयोग ने जारी किए आदेश!-मतदान की गोपनीयता भंग करना पड़ी भारी, दो के खिलाफ एफ. आई. आर.
Homeदेश दुनियानवंबर से शुरू हो जाएगी यूटीएस मोबाईल एप सर्विस

नवंबर से शुरू हो जाएगी यूटीएस मोबाईल एप सर्विस

नवंबर से शुरू हो जाएगी यूटीएस मोबाईल एप सर्विस

नई दिल्ली : जब आपको यात्रा शुरू करने से पहले ट्रेन का अनारक्षित टिकट लेने के लिए लंबी लाइन में लगना पड़ता है तो यह किसी सिरदर्द से कम नहीं होता. लेकिन एक दिन बाद यानी 1 नवंबर से यह पुराने समय की बात हो जाएगी। भारतीय रेल अनारक्षित टिकट काउंटर पर लगने वाली लंबी कतार को ध्यान में रखते हुए 1 नंवबर से पूरे देश में यूटीएस मोबाइल एप की शुरुआत करने जा रहा है,इस सुविधा के शुरू होने के बाद आपको टिकट लेने के लिए लाइन में लगने की जरूरत नहीं होगी।

यूटीएस मोबाइल एप एंड्रायड, आईओएस और विंडोज फोन तीनों ही प्लेटफॉर्म पर रन करेगा,इसे डाउनलोड करने के बाद आपको इस पर यूजर आईडी और पासवर्ड बनाना होगा। पासवर्ड ऐसा हो कि आपको याद रहे,इसके इस्तेमाल के लिए यह ध्यान रखना होगा कि जब आप टिकट की बुकिंग करें तो आपका स्टेशन से करीब 25 से 30 मीटर की दूरी पर रहना जरूरी है।इसके माध्यम से आप केवल 4  से ज्यादा टिकट नही खरीद सकेंगे।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment