a
Copyright Hindustan Media Diary
महिला सहकर्मियों से अश्लील भाषा टीका टिप्पणी, अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करने पर किया सेवा से बर्खास्त!-गैस राहत चिकित्सालयों मै ली जायेगी प्रतिनियुक्ति पर विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाए!-अवकाश संबंधी आदेश मै आंशिक संशोधन, कलेक्टर ने जारी किए आदेश!-नहीं रहीं राजमाता माधवी राजे सिंधिया, कल होगा ग्वालियर मै अंतिम संस्कार!-संभागीय आयुक्त को मातृ शोक, बुधवार को होगा अंतिम संस्कार!-खाटू श्याम के भक्तों को दर्शन के लिए करना पड़ेगा इंतजार, देखें कब होंगे दर्शन?-शासकीय कर्मचारियों के अवकाश मै लगे प्रतिबंध पर आंशिक संशोधन!-उचित मूल्य की दूकान पर 5 एवं 2 किलो एलपीजी गैस सिलेंडर बिक्री की तैयारी, प्रस्ताव प्रेषित!-कार्यपालन यंत्री, सहायक यंत्री और उपयंत्री के तबादला आदेश जारी!-4 मतदान केन्द्रो पर पूनर्मतदान के भारत निर्वाचन आयोग ने जारी किए आदेश!
Homeअंचलचंबलमतदान दल को सामग्री प्रदान करने में सभी सुविधाये मुहैया करायेगा प्रशासन

मतदान दल को सामग्री प्रदान करने में सभी सुविधाये मुहैया करायेगा प्रशासन

मतदान दल को सामग्री प्रदान करने में सभी सुविधाये मुहैया करायेगा प्रशासन

मुरैना:-  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री भरत यादव ने कहा कि हर मतदान केन्द्र पर मतदान शुरू होने से पहले मॉकपोल होगा। मॉकपोल में विभिन्न प्रत्याशियों के अभिकर्ताओं की मौजूदगी में कम से कम 50 मत डालकर देखे जायेंगे। इस आशय की जानकारी मतदान दलों के प्रथम चरण के प्रशिक्षण में दी गई। इस अवसर पर मास्टर ट्रनर्स मौजूद थे। उन्होने यह भी कहा कि मतदान दल को सामग्री प्रदान करने में प्रशासन सहयोग करेगा, ताकि समय पर सभी सामग्री उपलब्ध हो सके।
कलेक्टर ने कहा कि जिले में विधानसभा आम चुनाव कार्यक्रम के तहत मतदान कराने के लिए मतदानकर्मी नियुक्त किए गए, जिसमें  प्रथम चरण के प्रशिक्षण में पीठासीन अधिकारी एवं पी-1 का प्रशिक्षण यहाँ पोलीटेकनिक कॉलेज मुरेना में  दिया जा रहा है।
इसबार निर्वाचन में प्रत्येक विधान सभा में 5-5 पिंक बूथ रहेगे जिसमें सभी पदों पर महिला कर्मचारी रहेगी। उन्होने कहा कि जहां तक सुरक्षाकर्मी भी महिलायें ही होगी। उन्होने कहा मतदान कर्मियों को नास्ता, भोजन नजदीकी स्व-सहायता समूह द्वारा दिया जायेगा मतदान कर्मी किसी के घर या राजनैतिक दलों का भोजन न ग्रहण करें !
प्रशिक्षण ले रहे सभी अधिकारियों से कहा कि मतदान से संबंधित सभी पहलुओं को भलीभाँति समझ लें, जिससे मतदान संपादित कराने में कोई दिक्कत न आए। उन्होंने वीवीपैट की प्रक्रिया भलीभाँति समझ लेने पर जोर दिया। साथ ही कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों एवं आचार संहिता का कडाई से पालन करते हुए मतदान सम्पन्न कराएं।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment