a
Copyright Hindustan Media Diary
महिला सहकर्मियों से अश्लील भाषा टीका टिप्पणी, अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करने पर किया सेवा से बर्खास्त!-गैस राहत चिकित्सालयों मै ली जायेगी प्रतिनियुक्ति पर विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाए!-अवकाश संबंधी आदेश मै आंशिक संशोधन, कलेक्टर ने जारी किए आदेश!-नहीं रहीं राजमाता माधवी राजे सिंधिया, कल होगा ग्वालियर मै अंतिम संस्कार!-संभागीय आयुक्त को मातृ शोक, बुधवार को होगा अंतिम संस्कार!-खाटू श्याम के भक्तों को दर्शन के लिए करना पड़ेगा इंतजार, देखें कब होंगे दर्शन?-शासकीय कर्मचारियों के अवकाश मै लगे प्रतिबंध पर आंशिक संशोधन!-उचित मूल्य की दूकान पर 5 एवं 2 किलो एलपीजी गैस सिलेंडर बिक्री की तैयारी, प्रस्ताव प्रेषित!-कार्यपालन यंत्री, सहायक यंत्री और उपयंत्री के तबादला आदेश जारी!-4 मतदान केन्द्रो पर पूनर्मतदान के भारत निर्वाचन आयोग ने जारी किए आदेश!
Homeअंचलमतदान केन्द्रों पर पुख्ता बुनियादी सुविधाएं मुकम्मल करें – श्री वर्मा

मतदान केन्द्रों पर पुख्ता बुनियादी सुविधाएं मुकम्मल करें – श्री वर्मा

मतदान केन्द्रों पर पुख्ता बुनियादी सुविधाएं मुकम्मल करें – श्री वर्मा

ग्वालियर- आचार संहिता एवं सम्पत्ति विरूपण निवारण अधिनियम का कड़ाई से पालन कराएं, जिससे स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव सम्पन्न हो सकें। हर मतदान केन्द्र पर पुख्ता बुनियादी सुविधायें मुकम्मल करें, जिससे मतदाता सुगमतापूर्वक अपने मताधिकार का उपयोग कर सकें। उक्त आशय के निर्देश कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अशोक कुमार वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक श्री नवनीत भसीन ने विधानसभा क्षेत्र 19-डबरा (अजा) के क्रिटिकल मतदान केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान रिटर्रिंग अधिकारी और पुलिस अधिकारियों को दिए। अधिकारी द्वय ने इस दौरान  डबरा विधानसभा क्षेत्र में सभाओं के लिए प्रस्तावित स्थल मसलन डबरा मण्डी प्रांगण, स्टेडियम इत्यादि का जायजा भी लिया।
कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने रविवार को डबरा कस्बे के विभिन्न क्रिटिकल (संवेदनशील) मतदान केन्द्रों का जायजा लिया। साथ ही विधानसभा निर्वाचन को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के मकसद से आदर्श आचार संहिता पालन कराने की दिशा में की गई कार्रवाई का भी जायजा लिया। उन्होंने खासकर सम्पत्ति विरूपण निवारण अधिनियम के क्रियान्वयन की वस्तुस्थिति देखी। अधिकारी द्वय ने सभी कार्यपालिक दण्डाधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों को साफ तौर पर हिदायत दी कि सम्पत्ति विरूपण निवारण अधिनियम का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस में प्रकरण दर्ज कराएँ।
जिला निर्वाचन अधिकारी श्री वर्मा ने डबरा एसडीएम एवं अन्य संबंधित अधिकारियों को हिदायत दी कि मतदान केन्द्र में प्रवेश एवं बाहर जाने के पृथक-पृथक रास्ते निर्धारित किए जाएँ, जिससे सुव्यवस्थित व सुचारू रूप से मतदान सम्पन्न हो सके। उन्होंने मतदान केन्द्रों में साफ-सफाई कराने पर भी विशेष बल दिया। साथ ही जिन मतदान केन्द्रों की खिड़की व दरवाजे कमजोर हैं उनकी अभियान बतौर मरम्मत कराने की बात कही। श्री वर्मा ने मतदान केन्द्रों तक के पहुँच मार्ग दुरूस्त कराने पर भी जोर दिया।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment