a
Copyright Hindustan Media Diary
महिला सहकर्मियों से अश्लील भाषा टीका टिप्पणी, अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करने पर किया सेवा से बर्खास्त!-गैस राहत चिकित्सालयों मै ली जायेगी प्रतिनियुक्ति पर विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाए!-अवकाश संबंधी आदेश मै आंशिक संशोधन, कलेक्टर ने जारी किए आदेश!-नहीं रहीं राजमाता माधवी राजे सिंधिया, कल होगा ग्वालियर मै अंतिम संस्कार!-संभागीय आयुक्त को मातृ शोक, बुधवार को होगा अंतिम संस्कार!-खाटू श्याम के भक्तों को दर्शन के लिए करना पड़ेगा इंतजार, देखें कब होंगे दर्शन?-शासकीय कर्मचारियों के अवकाश मै लगे प्रतिबंध पर आंशिक संशोधन!-उचित मूल्य की दूकान पर 5 एवं 2 किलो एलपीजी गैस सिलेंडर बिक्री की तैयारी, प्रस्ताव प्रेषित!-कार्यपालन यंत्री, सहायक यंत्री और उपयंत्री के तबादला आदेश जारी!-4 मतदान केन्द्रो पर पूनर्मतदान के भारत निर्वाचन आयोग ने जारी किए आदेश!
Homeअंचलकोरोनावायरस के 14 संदिग्धों में से 4 निगेटिव, 1 पोजीटिव तथा 9 की जांच आना अभी बाकी।

कोरोनावायरस के 14 संदिग्धों में से 4 निगेटिव, 1 पोजीटिव तथा 9 की जांच आना अभी बाकी।

कोरोनावायरस के 14 संदिग्धों में से 4 निगेटिव, 1 पोजीटिव तथा 9 की जांच आना अभी बाकी।

ग्वालियर:-  ग्वालियर शहर में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने हेतु ज़िला प्रशासन द्वारा व्यापक स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। ग्वालियर में अब तक कुल 14 कोरोना संदिग्ध व्यक्तियों के सैम्पल जाँच के लिए भेजे गए हैं। इनमें से 1 मरीज़ की रिपोर्ट पॉज़िटिव पाई गई जिसको लेकर प्रशासन ने जानकारी देते हुए बताया कि उनकी स्थिति स्थिर है तथा और वे चिकित्सीय निगरानी में हैं। उनके  कॉंटैक्ट्स को ट्रेस कर क्वॉरंटीन किया गया है। इस सूची में दो ड्राइवर भी शामिल हैं । ड्राइवर अभिलाष तिवारी में कोरोना के लक्षण नहीं पाए गए व उनको होम क्वॉरंटीन किया गया है। दूसरे ड्राइवर आलोक श्रीवास्तव का सैम्पल ले लिया गया है तथा उन्हें ज़िला अस्पताल में आइसोलेट किया गया है। उनकी मेड  श्रीदेवी (आयु 55 वर्ष) को होम क्वॉरंटीन किया गया है। इनके अतिरिक्त डॉ नरेश लछवानी को भी 14 दिन के लिए क्वॉरंटीन किया गया है तथा उनका दायित्व डॉ अमित रघुवंशी को सौंपा गया है।अभी तक भेजे गए 14 सैम्पल में 4 नेगेटिव पाए गए हैं तथा 9 की रिपोर्ट प्रतीक्षित है। कमांड सेंटर द्वारा ग्वालियर  में 60 रैपिड रिस्पोंस दल कॉंटैक्ट ट्रेसिंग का कार्य सम्भाल रहे है तथा 25 इनसीडेंट कमांडर्स को भी तैनात किया गया है। ज़िला प्रशासन द्वारा नियमित रूप से चिकित्सकों व स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक ली जा रही है।
ग्वालियर स्मार्ट सिटी सीईओ श्री महीप तेजस्वी ने बताया कि कमांड सेंटर की COVID 19 हेल्पलाइन में प्राप्त 128 सूचनाओं में से 68 का निराकरण किया जा चुका है तथा सम्बंधित रैपिड रिस्पोंस टीम द्वारा उपयुक्त कार्यवाही की जा रही है। साथ ही उन्होंने बताया कि जिन व्यक्तियों को स्वास्थ्य सम्बंधित किसी प्रकार की शंका है वे वॉटसैप नम्बर 7089003193 पर वीडियो कॉल कर सकते हैं। इसी प्रकार राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर सम्बंधित अधिकारियों से भी वीडियो कोंफरेंसिंग की व्यवस्था उपलब्ध है।शहर में कोरोना वायरस की आपात स्थिति को देखते हुए शहर के विभिन्न अस्पतालों में आइसोलेशन व क्वॉरंटीन हेतु 1230 बेड की व्यवस्था की गई है । प्रतिदिन प्रेस ब्रीफिंग शाम 6 से 6.30 बजे तक कोरोना वायरस को लेकर जिला प्रशासन द्वारा स्मार्ट सिटी के कंट्रोल कमाण्ड सेंटर पर बनाए गए कंट्रोल रूम के माध्यम से जिला प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस के संबंध में भी की जा रही कार्रवाई की जानकारी देने हेतु प्रतिदिन शाम 6 बजे से 6.30 बजे तक कंट्रोल कमाण्ड सेंटर पर प्रेस ब्रीफिंग की जायेगी। मीडिया के साथियों को जिले में की जा रही कार्रवाई से अवगत कराया जायेगा।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment