a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचललक्ष्य तक पहुंचने के लिए अपने अंदर इच्छाशक्ति तैयार करनी होगी:- प्रद्युम्न सिंह तोमर

लक्ष्य तक पहुंचने के लिए अपने अंदर इच्छाशक्ति तैयार करनी होगी:- प्रद्युम्न सिंह तोमर

लक्ष्य तक पहुंचने के लिए अपने अंदर इच्छाशक्ति तैयार करनी होगी:- प्रद्युम्न सिंह तोमर

ग्वालियर:-  युवा कल का भविष्य है ,लक्ष्य पाने के लिए रास्ता तय करें तभी सफलता मिलेगी l  लक्ष्य तक पहुंचने के लिए अपने अंदर इच्छाशक्ति तैयार करनी होगी। उक्त विचार आज भारत सरकार सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो ग्वालियर द्वारा जेसी मिल गर्ल्स कॉलेज परिसर में एक भारत-श्रेष्ठ भारत पर लगी दो दिवसीय प्रदर्शनी का शुभारंभ करते हुए व्यक्त किए। आगे मंत्री जी ने कहा कि स्वच्छता की शुरुआत स्वयं से करें, उन्होंने स्वच्छता के संदर्भ में कहा कि  सबसे पहले हमें व्यवहारिक बदलाव लाना होगा । उन्होंने एक भारत श्रेष्ठ भारत के संदर्भ में कहा कि बच्चे प्रदर्शनी के जरिए मणिपुर राज्य की संस्कृति को जान रहे हैं। इस अवसर पर मंत्री जी ने महिला बाल विकास की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा बनाए गए पोस्टिक आहार का स्वाद भी लिया।
लोक संपर्क ब्यूरो ग्वालियर के प्रचार अधिकारी दिलीप सिंह परमार ने बताया कि देश के विभिन्न राज्यों में सांस्कृतिक एकता को बढ़ावा देने हेतु 18  दिनों तक चलने वाले एक भारत श्रेष्ठ भारत अभियान शुरू किया है। जो 28 फरवरी 2020 तक जारी रहेगा। इस अभियान का उद्देश्य विभिन्न राज्यों की सांस्कृतिक गतिविधियों के माध्यम से राष्ट्रीय एकता की भावना को बढ़ावा देना है।
इस अवसर पर जेसी मिल गर्ल्स एवं केआरजी कॉलेज की छात्राओं ने शानदार आकर्षक मणिपुरी नृत्य प्रस्तुत किया। इसके साथ ही सृष्टि ग्रुप ने लावणी नृत्य किया। राष्ट्रीय एकता और सांप्रदायिक सद्भाव से प्रेरित गीत यशस्वी अग्रवाल, मोनिका यादव ,सोनीका सिकरवार सहित अंजलि गौतम ने लांगुरिया नृत्य की आकर्षक प्रस्तुति दी। कार्यक्रम के दौरान लोक संपर्क ब्यूरो के सांस्कृतिक दल छाया मंदिर के कलाकारों ने अनिरुद्धि तिवारी के निर्देशन में नुक्कड़ नाटक का मंचन किया। इस दौरान लोक संपर्क के प्रचार अधिकारी श्री परमार ने प्रश्न मंच के जरिए नागालैंड मणिपुर की लोक संस्कृति ,पर्यटन स्थल, मशहूर व्यंजन पर संवाद किया। सही जवाब देने वालों को मंत्री जी के कर कमलों द्वारा पुरस्कृत  किया गया ।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment