a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलअवैध रूप से संचालित गौशाला एवं हारकोटासीर में संचालित तिल फैक्ट्री के विरूद्ध कार्रवाई करने के निर्देश।

अवैध रूप से संचालित गौशाला एवं हारकोटासीर में संचालित तिल फैक्ट्री के विरूद्ध कार्रवाई करने के निर्देश।

अवैध रूप से संचालित गौशाला एवं हारकोटासीर में संचालित तिल फैक्ट्री के विरूद्ध कार्रवाई करने के निर्देश।

ग्वालियर:-  संभाग आयुक्त श्री एम बी ओझा ने ग्वालियर नगर की यातायात व्यवस्था एवं सड़कों के चौड़ीकरण के संबंध में किए जाने वाले कार्यों की समीक्षा करते हुए विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारी को निर्देश दिए कि नगर में यातायात व्यवस्था में अवरोध पैदा कर रहे बिजली के खम्बों को तत्परता से हटाने की कार्रवाई सुनिश्चित करें, जिससे आवागमन में किसी प्रकार की परेशानी न हो। संभाग आयुक्त श्री ओझा ने उक्त आशय के निर्देश सोमवार को मोतीमहल के मानसभागार में आयोजित बैठक में विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों को दिए।  संभाग आयुक्त श्री एम बी ओझा ने ग्वालियर नगर की यातायात व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि आवागमन में अवरोध पैदा करने वाले बिजली के खम्बे, विद्युत वितरण कंपनी प्राथमिकता के आधार पर शिफ्ट करने की कार्रवाई करे। उन्होंने चंद्रबदनी नाके से झांसी रोड़ को 6 लेन के रूप में चौड़ीकरण करने हेतु प्रस्ताव भेजने के लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण यंत्री को निर्देश दिए।
कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने बैठक में बताया कि ई-रिक्शा की अधिकता को देखते हुए ये विशेष क्षेत्र में संचालित हों, इसके लिए कोड भी दिए जाएं। उन्होंने कहा कि एक बार नगर का भ्रमण कर सड़कों की स्थिति, पार्किंग व्यवस्था, बस स्टेण्ड आदि स्थल का जायजा लिया जाए। कलेक्टर ने ढोलीबुआ क्षेत्र में अवैध रूप से संचालित गौशाला के विरूद्ध कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गांधी रोड़ पर दोनों साइडों में लगे बिजली के खम्बों को भी सड़क के बीच में शिफ्ट किए जाएं, जिससे सड़क का और चौड़ीकरण किया जा सके। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन शासकीय भूमि पर मैरिज गार्डन विकसित कर सकें। इसके लिए एसडीएम की अध्यक्षता में कमेटी भी गठित करने पर विचार किया जा रहा है। हारकोटासीर में संचालित तिल फैक्ट्री के विरूद्ध भी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment