a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलराजस्व वसूली के लिए आवश्यक हो तो जब्ती और कुर्की की कार्रवाई भी की जाए:- कलेक्टर अनुराग चौधरी

राजस्व वसूली के लिए आवश्यक हो तो जब्ती और कुर्की की कार्रवाई भी की जाए:- कलेक्टर अनुराग चौधरी

राजस्व वसूली के लिए आवश्यक हो तो जब्ती और कुर्की की कार्रवाई भी की जाए:- कलेक्टर अनुराग चौधरी

ग्वालियर:-  एन्टी माफिया अभियान के तहत जो शासकीय भमि अतिक्रमण से मुक्त कराई गई है उन सभी स्थानों पर बोर्ड लगाकर शासकीय भूमि लिखा जाए। इसके साथ ही नगर एवं ग्राम निवेश विभाग द्वारा स्कूल, कॉलेज, पेट्रोल पम्प तथा मैरिज गार्डनों को जो अनुमति दी गई है उनमें नजूल की अनुमति है कि नहीं इसकी भी जांच की जाए। कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने जिले के राजस्व अधिकारियों को यह निर्देश दिए हैं। चौधरी ने बैठक में कहा कि एन्टी माफिया अभियान के तहत जिले में प्रभावी कार्रवाई निरंतर जारी रखी जाए। अभियान के तहत शासकीय भूमि से जो अतिक्रमण हटाया जाए वहां पर भूमि शासकीय है का बोर्ड भी अनिवार्यत: लगाया जाए। उन्होंने राजस्व अधिकारियों को यह भी निर्देशित किया है कि नगर एवं ग्राम निवेश विभाग द्वारा गत वर्षों में स्कूल, कॉलेज पेट्रोल पम्प आदि को जो अनुमतियां दी हैं उनमें डायवर्सन की अनुमति एवं टैक्स जमा हुआ है कि नहीं इस बात की भी जांच की जाए।

कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने राजस्व वसूली के संबंध में सभी अधिकारियों को निर्देशित किया है कि राजस्व वसूली का कार्य सर्वोच्च प्राथमिकता से किया जाए। बड़े बकाएदारों से वसूली सख्ती के साथ की जाए। उन्होंने कहा कि राजस्व वसूली के लिए आवश्यक हो तो जब्ती और कुर्की की कार्रवाई भी की जाए। सभी अनुविभागीय अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र के 20 – 20 बड़े बकाएदारों की सूची तैयार कर उनसे प्राथमिकता से वसूली करें। वसूली के कार्य में लापरवाही पाए जाने पर संबंधित राजस्व अधिकारी के विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी। बैठक में कलेक्टर ने शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र में नालों के ऊपर के अतिक्रमण को हटाने के निर्देश भी सभी अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि बरसात से पूर्व सभी नालों को अतिक्रमण से मुक्त करने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment