a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeइंदौरप्रदेश में खुलेंगी 36 नई खेल अकादमी:- जीतू पटवारी

प्रदेश में खुलेंगी 36 नई खेल अकादमी:- जीतू पटवारी

प्रदेश में खुलेंगी 36 नई खेल अकादमी:- जीतू पटवारी

इन्दौर:-  खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी ने कहा है कि मध्य प्रदेश शासन द्वारा अगले दो वर्षों में प्रदेश में 36 नई खेल अकादमी स्थापित करेगा। इन अकादमियों में प्रदेश के प्रतिभावान खिलाड़ियों को राज्य शासन के खर्च पर ठहरने एवं प्रशिक्षण की सुविधाएं नि:शुल्क प्रदान की जाएंगी। श्री पटवारी ने इंदौर में गुरूनानक देवजी प्रान्तीय ओलंपिक खेल प्रतियोगिता में दो दिवसीय संभागीय स्पर्धा का शुभारंभ करते हुए यह जानकारी दी। मंत्री श्री पटवारी ने कहा कि ग्रामीण अंचलों की प्रतिभाओं को अवसर प्रदान करने के लिये यह खेल प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश देश का ऐसा पहला राज्य है, जहां इस तरह की प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। 

श्री पटवारी ने कहा कि हर व्यक्ति को खेल भावना को आत्मसात करना चाहिये क्योंकि खेल से सकारात्मक सोच बनती है। उन्होंने खिलाड़ियों को विश्वास दिलाया कि निष्पक्ष रूप से योग्यता के आधार पर ही खिलाड़ियों का टीमों में चयन किया जाएगा। प्रतिभावान एवं योग्य खिलाड़ियों का पूरा ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा शासकीय नौकरी में खिलाड़ियों के लिये पाँच प्रतिशत आरक्षण देने का प्रावधान किया जा रहा है।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment