a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलग्वालियरसफाई कार्य में नगर निगम अमले का सहयोग करें:- कलेक्टर अनुराग चौधरी

सफाई कार्य में नगर निगम अमले का सहयोग करें:- कलेक्टर अनुराग चौधरी

सफाई कार्य में नगर निगम अमले का सहयोग करें:- कलेक्टर अनुराग चौधरी

ग्वालियर:- स्वछता  अभियान के तहत कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी एवं पुलिस अधीक्षक श्री नवनीत भसीन ने नगर निगम आयुक्त श्री संदीप माकिन के साथ नगर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाए जाने हेतु किए जा रहे सफाई कार्य का रविवार को प्रात: भ्रमण कर जायजा लिया। भ्रमण के दौरान गंदगी पाए जाने पर नगर निगम के अमले को तत्काल सफाई करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने सफाई कार्य में नगर निगम अमले को सहयोग देने को भी कहा। भ्रमण के दौरान स्मार्ट सिटी के सीईओ श्री महिप तेजस्वी सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित थे।
कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने नगर के भ्रमण के दौरान गुढ़ी-गुढ़ा नाका क्षेत्र में सांई कॉलोनी में साफ-सफाई कार्य का अवलोकन कर कॉलोनी में स्थित मंगल भवन परिसर में फैली गंदगी को तत्काल हटाने के नगर निगम अमले को निर्देश दिए। उन्होंने इस दौरान आयुक्त नगर निगम को मंगल भवन की बाउण्ड्रीवॉल बनाए जाने और मंगल भवन की मरम्मत एवं पुताई कर उसे पुन: स्वरूप में लाने के निर्देश दिए। जिससे स्थानीय नागरिक मांगलिक कार्यों में उसका उपयोग कर सकें। श्री चौधरी ने कॉलोनीवासियों से साफ-सफाई पर चर्चा करते हुए सफाई कार्य में नगर निगम के अमले को भी सहयोग करने को कहा।
कलेक्टर ने इस दौरान कहा कि साफ-सफाई के कार्य में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों के विरूद्ध कार्रवाई करने के नगर निगम आयुक्त को निर्देश दिए। भ्रमण के दौरान जोनल अधिकारी अनुपस्थित रहने पर आयुक्त नगर निगम ने कहा कि निलंबन की कार्रवाई की जायेगी। कलेक्टर ने नगर के भ्रमण के दौरान सड़कों के किनारे संग्रहित रेत, गिट्टी एवं भवन सामग्री को तत्काल हटाने के भवन स्वामियों को निर्देश देते हुए कहा कि सामग्री न हटाने पर निगम का अमला जब्ती की कार्रवाई करे। उन्होंने सड़क किनारे कण्डे बनाए जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कण्डे बनाने वालों के विरूद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिए।


कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने अंतर्राज्यीय बस अड्डे पर साफ-सफाई व्यवस्था ठीक न पाए जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए नगर निगम के अमले को निर्देश दिए कि बसों के रूकने के स्थान पर एकत्रित पानी को तत्काल साफ कराया जाए, जिससे यात्रियों को बसों तक पहुँचने में किसी प्रकार की परेशानी न हो। उन्होंने इस दौरान बस स्टेण्ड पर बने दो आश्रय स्थल को महिला एवं पुरूषों के लिए पृथक-पृथक संचालित करने के निर्देश देते हुए कहा कि इनमें साफ-सफाई के साथ-साथ महिला आश्रय स्थल में महिला अटेण्डेंट की व्यवस्था करें। साथ ही इन आश्रय स्थलों में महिला एवं पुरूषों के अलग-अलग बोर्ड भी लगाए जाऐं। इन आश्रय स्थलों में ठहरने वाले यात्रियों की भी पूर्ण जानकारी रखी जाए। कलेक्टर ने बस अड्डे पर दुपहिया वाहनों के रखने हेतु बनाए गए वाहन स्टेण्ड पर कार्यरत कर्मचारियों को यूनीफार्म पहनकर कार्य करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment