a
Copyright Hindustan Media Diary
जरुरतमंदों के लिए संजीवनी से कम नहीं है यह योजना, करोड़ो हितग्राहियों ले रहे है लाभ!-4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!
Homeअंचलजुलूस, रैली के आयोजन पर प्रतिबंध के साथ भंडारों, समारोह में प्लास्टिक की सामग्री का उपयोग करने पर होगी कार्रवाई।

जुलूस, रैली के आयोजन पर प्रतिबंध के साथ भंडारों, समारोह में प्लास्टिक की सामग्री का उपयोग करने पर होगी कार्रवाई।

जुलूस, रैली के आयोजन पर प्रतिबंध के साथ भंडारों, समारोह में प्लास्टिक की सामग्री का उपयोग करने पर होगी कार्रवाई।

ग्वालियर:- आगामी 25 दिसम्बर को क्रिसमस तथा जनवरी 2020 को नव वर्ष के आयोजन एवं 6 दिसम्बर को ध्यान में रखते हुए कानून व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था के संबंध में कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक सम्पन्न हुई।
कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में गुरूवार को आयोजित शांति समिति की बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री नवनीत भसीन, अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी श्री किशोर कान्याल, अपर कलेक्टर श्री टी एन सिंह सहित शांति समिति के सम्मानीय सदस्यगण उपस्थित थे।
कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी एवं पुलिस अधीक्षक श्री नवनीत भसीन ने जिले में गत नवम्बर माह में जिले में शांति सदभाव एवं भाईचारा बनाए रखने में दिए गए सहयोग के लिए जिले के नागरिकों एवं समिति के सदस्यों के प्रति आभार व्यक्त किया।
कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि 6 दिसम्बर 2019 को रैली जुलूस एवं आम सभा आदि की अनुमति नहीं दी जायेगी। श्री चौधरी ने कहा कि आयोजित होने वाले भंडारों, समारोह में प्लास्टिक के कप, गिलास आदि का उपयोग न किया जाए। उपयोग करते पाए जाने पर अर्थदण्ड की कार्रवाई कर बाउण्डओवर की कार्रवाई की जायेगी।
कलेक्टर ने क्रिसमस पर्व पर विद्युत आपूर्ति निरंतर जारी रखने के विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशों के तहत 40 डेसीबल तक की ध्वनि आवृति वाले ध्वनि विस्तारक यंत्रों का उपयोग प्रात: 8 बजे से रात्रि 10 बजे तक ही किया जा सकेगा। रात्रि 10 बजे से सुबह 8 बजे तक ध्वनि विस्तारक यंत्रों का उपयोग पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा। डीजे भी बैन रहेगा।
कलेक्टर श्री चौधरी ने कहा कि कक्षा-12वीं के छात्र-छात्राओं के माध्यम से अपने माता-पिता एवं परिजनों को दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का उपयोग करने का संदेश दें। यातायात के नियमों का पूर्ण पालन कर लाल सिग्नल होने पर वाहन अवश्य रोकें। कचरे को डस्टबिन में ही डालें तथा प्लास्टिक के कपों एवं गिलास का उपयोग न करें। कलेक्टर ने कहा कि नगर की साफ-सफाई में नगर निगम के साथ सिविल सोसायटी का भी विशेष योगदान है। अत: समिति के सदस्य अपने-अपने निवास क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को साफ-सफाई के लिए प्रेरित कर इस कार्य में सहयोग करने का आग्रह करें।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment