a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलछात्र-छात्राओं को नौकरी करने वाला नहीं बल्कि नौकरी देने वाला बनाए:- राज्यपाल श्री लालजी टंडन

छात्र-छात्राओं को नौकरी करने वाला नहीं बल्कि नौकरी देने वाला बनाए:- राज्यपाल श्री लालजी टंडन

छात्र-छात्राओं को नौकरी करने वाला नहीं बल्कि नौकरी देने वाला बनाए:- राज्यपाल श्री लालजी टंडन

ग्वालियर:-  मध्यप्रदेश के राज्यपाल श्री लालजी टंडन ने कहा है कि विश्वविद्यालय को छात्र-छात्राओं को नौकरी करने वाला नहीं बल्कि नौकरी देने वाला बनाए। युवाओं के उद्यमी कौशल को विकसित करने की दिशा में तेजी के साथ कार्य किया जाना चाहिए। राज्यपाल श्री टंडन ने मंगलवार को भारतीय पर्यटन एवं यात्रा प्रबंधन संस्थान ग्वालियर में कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) की मध्यप्रदेश कैट स्टेट गवर्निंग काउंसिल की बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में यह बात कही।
राज्यपाल श्री लालजी टंडन ने कहा कि बदलते परिवेश में सबको अपनी-अपनी भूमिका में देश के लिए योगदान देना चाहिए। विश्वविद्यालयों में रोजगारप्रद शिक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। आज पूरा देश डिजिटल इंडिया की ओर बढ़ रहा है। हम सबको भी बदलते हुए परिवेश में डिजिटल इंडिया को अपनाना चाहिए। देश में व्यापारियों के उत्थान के लिए कार्य किया जा रहा है। छोटे उद्योगों को प्रोत्साहित करने की दिशा में भी तेजी से कार्य हो रहा है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में कैट के माध्यम से ई-कॉमर्स को विश्वविद्यालय में शुरू करने का जो कार्य किया गया है, वह ऐतिहासिक कदम है। इसके माध्यम से विश्वविद्यालयों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को रोजगार भी उपलब्ध होगा।

 

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment