a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलमिलावटखोरों की सूचना देने वाले को मिलेगा 25 हजार रुपए पुरस्कार:- तुलसी सिलावट

मिलावटखोरों की सूचना देने वाले को मिलेगा 25 हजार रुपए पुरस्कार:- तुलसी सिलावट

मिलावटखोरों की सूचना देने वाले को मिलेगा 25 हजार रुपए पुरस्कार:- तुलसी सिलावट

ग्वालियर:-  स्वास्थ्य मंत्री श्री तुलसी सिलावट ने कहा कि डेंगू, मलेरिया, चिकिनगुनिया एवं स्वांइन फ्लू के प्रति जन सामान्य को विभिन्न माध्यमों से जागरूक कर इन रोगों से बचाव हेतु बरती जाने वाली सावधानियों के संबंध में स्वास्थ्य विभाग अवगत करायें। इस कार्य मे स्वयंसेवी संस्थाओं जनप्रतिनिधियों, स्कूली छात्र-छात्राओं का भी सहयोग लें। स्वास्थ्य मंत्री श्री तुलसी सिलावट ने उक्त आशय के निर्देश ग्वालियर एवं चंबल संभाग में डेंगू, मलेरिया , चिकिनगुनिया एवं स्वांइन फ्लू की रोकथाम के संबंध में स्वास्थ्य विभाग द्वारा बनाई गई रणनीति की समीक्षा बैठक में दिए।

श्री सिलावट ने जिले में डेंगू, मलेरिया, चिकिनगुनिया एवं स्वांइन फ्लू की समीक्षा करते हुए इन रोगों की रोकथाम एवं उपचार हेतु स्वास्थ्य विभाग ने विभिन्न्‍ विभागों के समन्वय से बनाई गई रणनीति एवं तैयारियों की समीक्षा करते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि इन रोगों की रोकथाम एवं बचाव हेतु जन सामान्य को विभिन्न माध्यमों से जागरूक किया जाए। उन्होंने कहा कि पैंपप्लेट, हैंड विल, होर्डिंग के माध्यम से इन रोंगों से कैसे बचें क्या– क्या सावधानियां बरतें इसकी जानकारी भी दी जाए। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जन सामान्य को अपील के माध्यम से भी इन रोगों के प्रति जागरूक करें। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि डेंगू, मलेरिया आदि रोगो से कैसे बचा जाए एवं क्या सावधानियां रखी जाएं इस संबंध में प्रेस वार्ता आयोजित कर जन-सामान्य तक संदेश देने का कार्य भी करें।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment