a
Copyright Hindustan Media Diary
धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।-30 सितंबर तक आधिकारियों/कर्मचारियों के अवकाश प्रतिबंधित!
Homeभोपालनगर निगम आयुक्त और सीएमओ सुबह 6 बजे फील्ड में पहुँचें:- जयवर्द्धन सिंह

नगर निगम आयुक्त और सीएमओ सुबह 6 बजे फील्ड में पहुँचें:- जयवर्द्धन सिंह

नगर निगम आयुक्त और सीएमओ सुबह 6 बजे फील्ड में पहुँचें:- जयवर्द्धन सिंह

भोपाल:-  नगर निगम आयुक्त और मुख्य नगर पालिका अधिकारी सुबह 6 बजे से फील्ड में निकलें और साफ-सफाई की मॉनीटरिंग करें। वे खुद टीम को लीड करें। स्वच्छ सर्वेक्षण में प्रदेश को देश में नम्बर एक राज्य बनाना है। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री जयवर्द्धन सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 378 नगरीय निकायों की समीक्षा के दौरान यह निर्देश दिए।श्री सिंह ने कहा कि सफाई मित्रों से सतत् संवाद करें। उनकी समस्याओं को भी सुनें। उन्होंने कहा कि बाजार में सुबह-शाम सफाई हो। उन्होंने कहा कि गीला और सूखा कचरा अलग-अलग करने की समझाइश देने के लिए मुहल्लों में नागरिकों के साथ भी मीटिंग करे।

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री ने कहा कि अति-वृष्टि के कारण खराब हुई सड़कों की मरम्मत जल्द करवायें। उन्होंने कहा कि खराब सड़कों से शहर की छवि खराब होती है। श्री सिंह ने कहा कि सड़कों को धूल मुक्त करें। इसके लिए घरों और सड़क के बीच के स्थान पर पेबिंग ब्लॉक लगवायें। सामुदायिक शौचालयों में पानी और साबुन रखें। उन्होंने कहा कि आवारा पशुओं को शहर से बाहर निर्धारित स्थलों में रखें।

श्री सिंह ने कहा कि निर्धारित चार्ट एवं घटकों के अनुसार नगरीय निकायों में किये जा रहे कार्यों की समीक्षा प्रति सप्ताह करें। उन्होंने कहा कि शहर में स्थित वाटर बाडी की सफाई करवायें। इससे जल जनित रोगों से छुटकारा मिलने के साथ ही स्वच्छ सर्वेक्षण में नम्बर भी बढ़ेंगे।

सचिव नगरीय विकास एवं आवास श्री संजय दुबे ने कहा कि नगरीय निकाय 7-स्टार रेटिंग का लक्ष्य तय करें। उन्होंने कहा कि वेस्ट वाटर को रिसायकल कर 30 प्रतिशत तक रियूज करें। इस पानी का निर्माण कार्यों और गार्डन में उपयोग हो सकता है।श्री दुबे ने कहा कि वे सुबह किसी भी समय वीडियो कॉलिंग के माध्यम से अधिकारियों की लोकेशन ले सकते हैं।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment