a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलपानी एवं सीवर की लाईन बिछाने का कार्य तेजी से करें:- निगमायुक्त

पानी एवं सीवर की लाईन बिछाने का कार्य तेजी से करें:- निगमायुक्त

पानी एवं सीवर की लाईन बिछाने का कार्य तेजी से करें:- निगमायुक्त

ग्वालियर:- ग्वालियर शहर में नगर निगम द्वारा निर्मित किए गए सभी सार्वजनिक शौचालयों पर रेन वाटर हार्वेस्टिंग की किट स्थापित की जायेगी। इसके लिए तीनों विधानसभा क्षेत्र की सहायक यंत्रियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। नगर निगम आयुक्त श्री संदीप माकिन ने रविवार को बाल भवन में अमृत परियोजना की समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए हैं।
अमृत परियोजना की समीक्षा बैठक में अमृत परियोजना के तहत किए जा रहे कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा है कि अमृत परियोजना के कार्यों की समीक्षा प्रत्येक माह विभाग प्रमुख द्वारा भोपाल में की जा रही है। योजना के क्रियान्वयन के लिए माहवार लक्ष्य निर्धारित कर प्रगति की समीक्षा की जायेगी। बैठक में अपर आयुक्त श्री नरोत्तम भार्गव, अधीक्षण यंत्री पीएचई श्री आर एल एस मौर्य सहित अमृत परियोजना से जुड़े अधिकारी एवं निर्माण एजेन्सी के इंजीनियर उपस्थित थे।
नगर निगम आयुक्त श्री संदीप माकिन ने कहा कि शहर में जितने भी सार्वजनिक शौचालय बनाए गए हैं, उन सभी पर रेन वाटर हार्वेस्टिंग की किट स्थापित की जाए। शहर में 89 सार्वजनिक शौचालय निर्मित हैं। इन सभी पर वाटर हार्वेस्टिंग किट स्थापित करने की जवाबदारी संबंधित विधानसभा क्षेत्र के सहायक यंत्री की होगी। उन्होंने सभी सहायक यंत्रियों को निर्देशित किया कि वाटर हार्वेस्टिंग किट स्थापित करने की कार्रवाई तत्परता से की जाए।
समीक्षा बैठक में अमृत परियोजना के तहत तिघरा से जलालपुर तक डाली जा रही पाईप लाईन के कार्य की समीक्षा की गई। निगम आयुक्त श्री संदीप माकिन ने संबंधित एजेन्सी को निर्देशित किया कि तिघरा से लाइन डालने का कार्य तत्काल प्रारंभ करें। इसके लिए मशीनरी एवं लेबर बढ़ाई जाए। उन्होंने कहा कि निर्माण एजेन्सी कम से कम तीन टीमें लगाकर कार्य में तेजी लाएं।
बैठक में शहर में निर्मित की जाने वाली पानी की टंकियों के निर्माण की भी समीक्षा की गई। जिन पानी की टंकियों के निर्माण का कार्य प्रारंभ नहीं हो सका है उन्हें तत्परता से प्रारंभ करने के निर्देश दिए गए। वन विभाग एवं न्यालयीन प्रकरणों के कारण जिन टंकियों का निर्माण प्रारंभ नहीं हो सका है, उन्हें प्रारंभ करने के लिए वन विभाग एवं न्यायालय के समक्ष अपना पक्ष तैयार कर रखने के निर्देश दिए गए।
निगम आयुक्त श्री संदीप माकिन ने यह भी निर्देशित किया कि डीएमए तत्परता से पूर्ण कर पेयजल वितरण की व्यवस्था को सुनिश्चित किया जाए। बैठक में बताया गया कि चार डीएमए का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। इसके साथ ही आगामी एक माह में 6 डीएमए का कार्य और पूर्ण कर लिया जायेगा। उन्होंने सीवर ट्रीटमेंट एवं वाटर ट्रीटमेंट के निर्माण कार्य की प्रगति को और तेज करने के निर्देश दिए।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment