a
Copyright Hindustan Media Diary
जरुरतमंदों के लिए संजीवनी से कम नहीं है यह योजना, करोड़ो हितग्राहियों ले रहे है लाभ!-4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!
Homeभोपालप्रोजेक्ट की समय पर पूर्णता सभी के हित में

प्रोजेक्ट की समय पर पूर्णता सभी के हित में

प्रोजेक्ट की समय पर पूर्णता सभी के हित में

भोपाल:- रेरा अध्यक्ष श्री ॲन्टोनी डिसा ने कहा रेरा एक्ट का मूल उद्देश्य है कि आवासीय परियोजनाएँ समय पर पूर्ण करवाना है। उन्होंने कहा कि रियल इस्टेट सेक्टर की प्रगति सभी पक्षों के हित में है। श्री डिसा आज रेरा भवन में रेरा एक्ट के क्रियान्वयन तथा रियल इस्टेट सेक्टर की परियोजनाओं के संबंध में बिल्डरों, संस्थाओं तथा क्रेडाई के प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे थे। 

श्री डिसा ने कहा कि रेरा की मंशा है ‍कि रियल इस्टेट सेक्टर को रेरा एक्ट के अनुसार सुधारा जाये। उन्होंने कहा कि रेरा एक्ट के बेहतर क्रियान्वयन का मुख्य उद्देश्य आवंटी को समय पर घर मिलना है। रेरा अध्यक्ष ने कहा कि एक्ट के समुचित क्रियान्वयन से बिल्डरों को अधिक से अधिक खरीदार मिलेंगे और बाजार में माँग बढ़ेगी।

  रेरा अध्यक्ष ने कहा कि रेरा को रियल इस्टेट सेक्टर को व्यवस्थित और नियंत्रित करने के साथ ही उसके प्रोत्साहन और नई तकनीकी का भी सेक्टर में समावेश करने की जिम्मेदारी दी गई है। श्री डिसा ने भाग लेने वाले प्रतिनिधियों की जिज्ञासाओं का समाधान भी किया। 

बैठक में रुद्राभिषेक इंटरप्राईज लिमिटेड (आरईपीएल), नोएडा के विशेषज्ञों ने परियोजनाओं को स्वस्थ स्थिति में लाने के विभिन्न विकल्पों से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि प्रत्येक तनावग्रस्त प्रोजेक्ट का व्यक्तिगत परीक्षण किया जाने के बाद ही उसका विशिष्ट सुधारात्मक प्लान बनाया जा सकता हैं। प्रोजेक्ट के पूर्ण होने में उचित वित्तीय एवं समय प्रबंधन महत्वपूर्ण घटक है। क्रेडाई के पदाधिकारियों सहित बिल्डरों ने भी अपने विचार रखे।  

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment