a
Copyright Hindustan Media Diary
जरुरतमंदों के लिए संजीवनी से कम नहीं है यह योजना, करोड़ो हितग्राहियों ले रहे है लाभ!-4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!
Homeअंचलग्वालियरबाल शिक्षा केन्द्र का मंत्री श्रीमती इमरती देवी ने किया शुभारंभ

बाल शिक्षा केन्द्र का मंत्री श्रीमती इमरती देवी ने किया शुभारंभ

बाल शिक्षा केन्द्र का मंत्री श्रीमती इमरती देवी ने किया शुभारंभ

ग्वालियर:- आंगनबाड़ी केन्द्रों को बाल शिक्षा केन्द्र के रूप में विकसित किया गया है। ग्वालियर में प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती इमरती देवी ने झलकारी बाई पार्क रेशम मिल के आंगनबाड़ी केन्द्र से बाल शिक्षा केन्द्र का शुभारंभ किया। उन्होंने फीता काटकर केन्द्र का शुभारंभ किया और बच्चों से चर्चा की।
महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती इमरती देवी ने बुधवार को प्रात: 10.30 बजे रेशममिल आंगनबाड़ी केन्द्र से बाल शिक्षा केन्द्र का शुभारंभ किया। प्रदेशभर में 313 बाल शिक्षा केन्द्रों का शुभारंभ किया गया है। सभी जिलों में जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में बाल शिक्षा केन्द्र का शुभारंभ हुआ। ग्वालियर जिले में चार बाल शिक्षा केन्द्र स्थापित किए गए हैं।
बाल शिक्षा केन्द्र के शुभारंभ अवसर पर महिला एवं बाल विकास विभाग के प्रमुख सचिव श्री अनुपम राजन, आयुक्त महिला एवं बाल विकास श्री एम बी ओझा सहित विभागीय अधिकारी, जनप्रतिनिधि और क्षेत्र के निवासी उपस्थित थे।
महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती इमरती देवी ने बाल शिक्षा केन्द्र के शुभारंभ के पश्चात केन्द्र में उपस्थित बच्चों से चर्चा की। उन्होंने बच्चों को चॉकलेट भी वितरित की। इस केन्द्र में बच्चों के लिए वातानुकूलित (एसी) भी स्थापित किया गया है। इसके साथ ही बच्चों के लिए विभिन्न प्रकार के खिलौने और खेल-खेल में शिक्षा ग्रहण कराने के लिए विभिन्न संसाधन उपलब्ध कराए गए हैं।
महिला एवं बाल विकास मत्री श्रीमती इमरती देवी ने केन्द्र के समस्त स्टाफ को निर्देशित किया कि बच्चों को पौष्टिक भोजन समय पर उपलब्ध हो, इसके साथ ही विभाग द्वारा उपलब्ध कराए गए संसाधनो के माध्यम से बच्चों को प्रारंभिक शिक्षा भी उपलब्ध कराई जाए। कार्यक्रम में आंगनबाड़ी केन्द्र में अतिथियों द्वारा वृक्षारोपण भी किया गया।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment