a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलकार्यालय में निरीक्षण के दौरान अधिकारी-कर्मचारी पाए गए अनुपस्थित

कार्यालय में निरीक्षण के दौरान अधिकारी-कर्मचारी पाए गए अनुपस्थित

कार्यालय में निरीक्षण के दौरान अधिकारी-कर्मचारी पाए गए अनुपस्थित

ग्वालियर:- प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ग्वालियर के कार्यालय के आकस्मिक निरीक्षण के दौरान कार्यालय का सम्पूर्ण स्टाफ अनुपस्थित पाया गया। कार्यालय के स्टाफ के विरूद्ध कार्रवाई के लिए कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी को प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया है। एडीएम श्री टी एन सिंह द्वारा सोमवार को दीनदयालनगर स्थित प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ग्वालियर के कार्यालय का प्रात: 1.45 बजे औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान प्रात: 11 बजे तक केवल तीन कर्मचारी ही कार्यालय में उपस्थित पाए गए।
एडीएम श्री टी एन सिंह द्वारा तहसीलदार को पुन: दोपहर 3 बजे कार्यालय का निरीक्षण करने भेजने पर क्षेत्रीय अधिकारी के अतिरिक्त कार्यपालन यंत्री, वैज्ञानिक, कनिष्ठ वैज्ञानिक, सहायक अधीक्षक एवं 17 अन्य अधिकारी-कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए। निरीक्षण के दौरान आम जन भी कार्यालय में अपने कार्य हेतु परेशान होते हुए मिले। एडीएम श्री टी एन सिंह ने अपने निरीक्षण प्रतिवेदन में कहा है कि कार्यालय प्रमुख क्षेत्रीय अधिकारी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ग्वालियर का अनुपस्थित रहना तथा अपने स्टाफ पर नियंत्रण न होना दर्शाता है। शासकीय कार्यालय में अधिकारियों-कर्मचारियों की अनुपस्थिति, शासकीय कार्य में लापरवाही को प्रदर्शित करती है। ऐसे अधिकारियों और कर्मचारियों के विरूद्ध दण्डात्मक कार्रवाई की जाना चाहिए।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment