a
Copyright Hindustan Media Diary
जरुरतमंदों के लिए संजीवनी से कम नहीं है यह योजना, करोड़ो हितग्राहियों ले रहे है लाभ!-4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!
Homeअंचलवन-महोत्सव में सक्रिय भागीदारी निभायें:- वन मंत्री

वन-महोत्सव में सक्रिय भागीदारी निभायें:- वन मंत्री

वन-महोत्सव में सक्रिय भागीदारी निभायें:- वन मंत्री

ग्वालियर:- वन मंत्री श्री उमंग सिंघार ने पंचायतों और शिक्षण संस्थाओं से आग्रह किया है कि प्रदेश को हरा-भरा बनाये रखने के लिये वन महोत्सव में सक्रिय भागीदारी निभायें। उन्होंने कहा कि पौधा-रोपण के लिये नजदीकी वनरोपणी से पौधे प्राप्त कर सकते हैं। श्री सिंघार ने बतायाकि प्रदेश में 15 हजार से भी अधिक वन समितियाँ वनों के संरक्षण और संवर्धन में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं।
मंत्री श्री सिंघार ने वन-महोत्सव के सफल आयोजन के लिये शुभकामनाएँ प्रेषित करते हुए बताया कि वनों और प्रकृति के प्रति जन-जागृति के उद्देश्य से यह महोत्सव प्रति वर्ष मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति की परम्परा के अनुसार हमें पौधे लगाने और उनकी सुरक्षा करने में पूरा सहयोग देना होगा। तभी हम भावी पीढ़ी को स्वच्छ पर्यावरण की सौगत दे सकेंगे।
वन मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार वनों के संरक्षण एवं संवर्धन की दिशा में प्रभावी पहल कर रही है, जिसका लाभ प्रदेशवासियों को मिलने लगा है। उन्होंने बताया कि इस वर्ष प्रदेश में ऑनलाइन आवेदन पर वन नर्सरी से पौधे प्राप्त करने की व्यवस्था की गई है।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment