a
Copyright Hindustan Media Diary
जरुरतमंदों के लिए संजीवनी से कम नहीं है यह योजना, करोड़ो हितग्राहियों ले रहे है लाभ!-4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!
Homeभोपालकमिश्नर ने किया प्राचार्यों को सम्मानित

कमिश्नर ने किया प्राचार्यों को सम्मानित

कमिश्नर ने किया प्राचार्यों को सम्मानित

भोपाल:-   कमिश्नर  श्रीमती कल्पना श्रीवास्तव ने आज संभाग के शासकीय 94 हाई और हायर सेकेंडरी स्कूलों के ऐसे प्रचार्यों को सम्मानित किया जहां का परीक्षा परिणाम या तो शत प्रतिशत रहा है या 95 फीयदी से अधिक। कमिश्नर श्रीमती श्रीवास्तव ने सीमित संसाधनों के बावजूद शिक्षकों के प्रयासों से अर्जित हुई इस उपलब्धि के लिए व्यक्तिगत रूप से भी धन्यवाद दिया है।
कार्यक्रम के दौरान जिलों से आए प्राचार्यों ने शैक्षणिक गतिविधियों, शाला परिवेश और शिक्षकों द्वारा अध्यापन के नवाचार तथा अपनाई गई तकनीक बताकर अपने अनुभव भी बताए। संभाग का विदिशा ऐसा जिला रहा जहां 09 शासकीय हाई स्कूल और 10 हायर सेकेण्ड्री स्कूल का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा है। 95 प्रतिशत से अधिक परीक्षा परिणाम लाने वाले स्कूल के प्राचार्यों को कमिश्नर ने प्रशस्ति पत्र और पूर्व राष्ट्रपति स्व.श्री एपीजे अब्दुल कलाम की पुस्तक भेंटकर सम्मानित किया।
विदिशा जिले के 32 हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम 95 प्रतिशत से अधिक परीक्षा परिणाम आया है। इसी तरह हायर सेकेंडरी  रिजल्ट में 15 विद्यालय अग्रणी रहे हैं। इनमें से क्रमश: 09 और 10 विद्यालयों का रिजल्ट शत प्रतिशत रहा है। भोपाल संभाग के अंतर्गत 95 प्रतिशत से अधिक परीक्षा परिणाम वाले विद्यालयों में भोपाल जिले में हाईस्कूल 09 और इनमें से शत-प्रतिशत परिणाम वाले 06 विद्यालय हैं जबकि हायर सेकेण्ड्री रिजल्ट में 02 विद्यालयों ने शत प्रतिशत एवं 07 ने 95 प्रतिशत से अधिक परीक्षा परिणाम दिया। रायसेन जिले में हाईस्कूल के  शत-प्रतिशत परिणाम वाले विद्यालय 08 और 95 प्रतिशत से अधिक परिणाम देने वाले 06 विद्यालय रहे यहां 04 हायर सेकेण्ड्री स्कूलों का परिणाम 95 प्रतिशत से अधिक रहा।
राजगढ़ जिले में हाईस्कूल का 01 विद्यालय का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत और 09 का 95 प्रतिशत से अधिक रहा जबकि हायर सेकेण्ड्री परीक्षा में 03 स्कूल 95 प्रतिशत से अधिक और 01 शत प्रतिशत परिणाम लाने वाली रही। सीहोर जिले में हाईस्कूल में 08 विद्यालयों ने शत-प्रतिशत और 5 ने 95 प्रतिशत जबकि यहां भी हायर सेकेण्ड्री 01 शत प्रतिशत और 04 95 प्रतिशत से अधिक परीक्षा परिणाम देने वाले विद्यालय रहे।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment