a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलस्मार्ट सिटी के कार्यों का विधायक प्रवीण पाठक ने किया निरीक्षण

स्मार्ट सिटी के कार्यों का विधायक प्रवीण पाठक ने किया निरीक्षण

स्मार्ट सिटी के कार्यों का विधायक प्रवीण पाठक ने किया निरीक्षण

ग्वालियर:- ग्वालियर के छत्री बाजार स्थित छत्री मैदान औऱ छोटी सब्जी मंडी के विकास कार्यो सहित महाराज बाडे पर पार्किंग के लिये क्या क्या विकल्प हो सकते है इसको समझने के उद्देश्य से आज ग्वालियर दक्षिण विधायक श्री प्रवीण पाठक नें क्षेत्र का दौरा किया इस दौरे में कलेक्ट्रर श्री अनुराग चौधरी, पुलिस अधिक्षक श्री नवनीत भसीन, सीईओ जिला पंचायत श्री शिवम वर्मा और स्मार्ट सिटी सीईओ श्री महीप तेजस्वी, सहित संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।
श्री पाठक नें सर्वप्रथम छत्री बाजार स्थित छत्री मैदान पर पहुंचकर ग्वालियर स्मार्ट सिटी द्वारा बनाये जा रहे प्ले ग्राउंड का निरिक्षण किया। श्री पाठक नें निरीक्षण के दौरान संबंधित एजेन्सी को निर्देशित किया कि कार्य को गुणवत्ता के साथ समय सीमा में पूरा किया जाये वही उन्होने मैदान के बाहर खाली पडे क्षेत्र में मेकेनाईज्ड पार्किग बनाये जाने के लिए कहा। श्री पाठक नें छत्री खेल मैदान में ही स्थित व्यायामकक्ष की व्यवस्था को सुधारने को कहा और इस व्यायामकक्ष में रखे सामान की लिस्ट औऱ इन सामानो पर व्यय की राशि की पूरी जानकारी उपलब्ध कराने के लिये भी संबंधित अधिकारियो को से कहा।


श्री पाठक नें इसके बाद छत्री मैदान के पास ही छोटी सब्जी मंडी का भी निरिक्षण किया और यहाँ की व्यवस्था को सुधारने को कहा। निरिक्षण के दौरान स्मार्ट सिटी सीईओ श्री महीप तेजस्वी नें विधायक श्री प्रवीण पाठक को इस क्षेत्र में ग्वालियर स्मार्ट सिटी द्वारा किये जा रहे विकास कार्यो की जानकारी दी।
इसके बाद विधायक श्री प्रवीण पाठक और अन्य अधिकारियो नें बाडा पहुंचकर गजराराजा गर्ल्स स्कूल में चल रही स्मार्ट क्लासेज का भी जायजा लिया और सभी नें स्मार्ट क्लासेज में बैठकर स्मार्ट क्लासेज की कार्यविधि को समझा। इस मौके पर कलेक्ट्रर श्री अनुराग चौधरी नें स्मार्ट क्लासेज संचालित कर रही संबंधित ऐजेंसी को निर्देशित किया कि स्कूल के सभी शिक्षको को स्मार्ट क्लास में बच्चो को पढाने की ट्रेनिंग दी जाये साथ ही स्मार्ट क्लास में जिस सोफ्टवेयर के माध्यम से बच्चो को पढाया जा रहा है उसमे उन बातो का समावेश किया जाये जो बच्चो को समझने में आसान हो।
विधायक श्री प्रवीण पाठक नें बाडे पर ट्रेफिक व्यवस्था और इस क्षेत्र में पार्किंग के लिये क्या क्या विकल्प हो सकते है इसको लेकर भी महाराज बाडे का निरिक्षण किया। श्री पाठक नें महाराज बाडे पर ट्रेफिक व्यवस्था सुचारु रुप से हो सके इसको लेकर जरुरी इंतजामात करने के संबंधित लोगो से कहा।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment