a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलगरीब, असहाय की सेवा करना ही मानव सेवा है – खाद्य मंत्री श्री तोमर

गरीब, असहाय की सेवा करना ही मानव सेवा है – खाद्य मंत्री श्री तोमर

गरीब, असहाय की सेवा करना ही मानव सेवा है – खाद्य मंत्री श्री तोमर

ग्वालियर:- प्रदेश के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता सरंक्षण मंत्री श्री प्रधुम्न सिंह तोमर ने कुष्ठ आश्रम बहोडापुर में पानी की टंकी का लोकार्पण करते हुए कहा कि रे ऑफ होप मेडीकल एण्ड साईन्टिफिक रिसर्च फाउडेंशन ग्वालियर द्वारा पानी की टंकी का निर्माण कराकर एक पुनीत कार्य किया गया है। गरीब, असहाय की मदद करना ही मानव सेवा है। मंत्री श्री तोमर ने कुष्ठ आश्रम में कम्प्यूटर भवन के लिए 5 लाख की राशि विधायक निधि से आश्रम को देने की घोषणा की। इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व विधायक व प्रदेश उपाध्यक्ष श्री रमेश अग्रवाल, विशिष्ट अतिथि के रूप में जिलाध्यक्ष कांग्रेस कमेटी श्री देवेन्द्र शर्मा, पार्षद श्री जगत सिंह कौरव, पार्षद चंदू सैन, मितेन्द्र दर्शन सिंह सहित, संस्था के राजू फ्रंसिस व कुष्ट आश्रम के नागरिक मॉजूद थे।


रे ऑफ फाउंडेशन द्वारा मानव कुष्ठ आश्रम बहोडापुर में संस्था के फाउंडर श्री पा. आशीष पुष्करण के जन्म दिवस पर लगभग 10 लाख की लागत से 20 हजार लीटर क्षमता वाली पानी की टंकी का लाकार्पण खाद्य मंश्री श्री तोमर द्वारा किया गया। उन्होंने कहा कि संस्था द्वारा लोगों के बेहतर स्वास्थ्य हेतु मोबाइल हॉस्पीटल बस तैयार की गई है, जिसमें दो ओपीडी रहेंगी। साथ ही बस में 33 जांचे की जायेंगी और माइनर ऑपरेशन भी मोबाइल बस में किये जा सकेगें।
खाद्य मंत्री श्री तोमर ने कहा कि संस्था द्वारा किये गये कार्य सराहनीय हैं। कुष्ठ आश्रम की बांउड्रीवाल और कम्प्यूटर भवन का निर्माण भी कराया जायेगा। जिससे यंहा रहने वाले होनहार बेटा बेटी को बाहर कम्प्यूटर सीखने नहीं जाना पडेगा। श्री तोमर ने यह भी कहा कि कुष्ठ आश्रम में कोई भी वृद्धा, विधवा हो तो उसको पेंशन दिलवाने के लिए उसके फार्म भरवाकर जमा करें उनको अब 600 रूपये पेंशन सराकार द्वारा दी जायेगी।
पूर्व विधायक व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री रमेश अग्रवाल ने कहा कि कुष्ठ आश्रम में बन रहे कम्प्यूटर भवन के लिए एक कम्प्यूटर सहयोग स्वरूप संस्था को प्रदान किया जायेगा। साथ ही कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में आपके द्वारा सराहनीय कार्य किया जा रहा है। गरीब असहाय की मदद के लिए स्वस्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों में हर संभव सहयोग प्रदान किया जायेगा।
जिलाध्यक्ष श्री देवेन्द्र शर्मा ने कहा कि संस्था के माध्यम से कई पुनीत कार्य किये जा रहे हैं। जिन्होने पानी नई टंकी बनवाकर पुनीत कार्य किया है। गरीबों के हित के लिए संस्था कार्य कर रही है उसके लिए संस्था का धन्यवाद देता हूँ।
पार्षद श्री जगत सिंह कौरव ने कहा कि पिछले वर्ष हमने टंकी का भूमि पूजन किया था, इस वर्ष टंकी का लोकार्पण करने का अवसर मिला। यह टंकी कुष्ट आश्रम में रह रहे लोगों की पानी की कमी को दूर करेगी। वार्ड में संस्था शिक्षा के लिए भी कार्य करे जिसमें हमरा भरपूर सहयोग रहेगा। श्री कौरव ने कहा कि क्षेत्रीय सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर ने भी दूरभाष पर संस्था में जाकर इस सराहनीय कार्य की प्रशंसा करने के निर्देश दिए हैं। उनके द्वारा भी संस्था के उत्थान हेतु जो भी सहयोग अपेक्षित होगा उसे करने का आश्वासन दिया गया है।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment