a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलवृक्षारोपण के पश्चात उसकी देखभाल की जवाबदारी भी निर्धारित की जाए:- कलेक्टर

वृक्षारोपण के पश्चात उसकी देखभाल की जवाबदारी भी निर्धारित की जाए:- कलेक्टर

वृक्षारोपण के पश्चात उसकी देखभाल की जवाबदारी भी निर्धारित की जाए:- कलेक्टर

ग्वालियर:-  ग्वालियर जिले में सघन वृक्षारोपण अभियान के लिए सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व अपने-अपने क्षेत्र में वृक्षारोपण के लिए की गई तैयारियों की विस्तृत कार्ययोजना सात दिवस में प्रस्तुत करें। कार्ययोजना में वृक्षारोपण का क्षेत्र, पौधों की संख्या तथा वृक्षारोपण के पश्चात उसकी देखभाल की जवाबदारी भी निर्धारित की जाए। कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने सोमवार को आयोजित अंतरविभागीय समन्वय समिति की बैठक में यह निर्देश दिए हैं।
कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने कहा है कि बरसात आने से पूर्व वृक्षारोपण की सभी तैयारियां कर ली जाएं। सभी अनुविभागीय अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में सभी विभागों के समन्वय से एक कार्ययोजना तैयार करें, ताकि सम्पूर्ण जिले में सघन वृक्षारोपण किया जा सके। इसके लिए अभी से गड्डे कराने की कार्रवाई कर ली जाए। बैठक में औषधि प्रशासन, पशु चिकित्सा विभाग एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि बिना चिकित्सक के लिखे किसी भी मेडीकल स्टोर से ऑक्सीटोसिन इंजेक्शन प्रदाय नहीं होना चाहिए। इस पर विभाग सतत निगरानी करे। बिना चिकित्सक के लिखे कोई भी मेडीकल स्टोर अगर ऑक्सीटोसिन इंजेक्शन बेचता है तो उसके विरूद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाए।
कलेक्टर ने नगर निगम के अधिकारियों को कहा है कि बरसात के पूर्व शतप्रतिशत नालों की सफाई का कार्य पूर्ण कर लिया जाए। इसके साथ ही बरसात के दौरान जिन स्थानों पर बरसात का पानी एकत्र होता है, उन स्थानों को चिन्हित कर पानी निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने खेल अधिकारी को कहा है कि जिले में ऐसे बच्चों का चयन किया जाए, जिनमें खेल प्रतिभा हो। 6 से 15 वर्ष तक के ऐसे 20 बच्चों का चयन किया जाए, जिन्हें स्वीमिंग, फुटबॉल एवं क्रिकेट में विशेष प्रशिक्षण दिलाया जा सके।
कलेक्टर श्री चौधरी ने दस्तक अभियान की समीक्षा के दौरान कहा कि अभियान की निरंतर समीक्षा अनुविभागीय अधिकारी राजस्व करें। प्रत्येक गाँव में दस्तक अभियान के तहत प्रभावी कार्रवाई की जाए, ताकि जरूरतमंदों को अभियान का लाभ मिल सके।
बैठक में अन्य विभागों की भी विस्तार से समीक्षा की गई। इस मौके पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री शिवम वर्मा, अपर कलेक्टर श्री अनूप कुमार सिंह, श्री रिंकेश वैश्य, स्मार्ट सिटी सीईओ श्री महिप तेजस्वी, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment