a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलमलिन बस्तियों को सुंदर बस्तियों में तब्दील किया जायेगा:- पाठक

मलिन बस्तियों को सुंदर बस्तियों में तब्दील किया जायेगा:- पाठक

मलिन बस्तियों को सुंदर बस्तियों में तब्दील किया जायेगा:- पाठक

ग्वालियर:- ग्वालियर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र की मलिन बस्तियों को सुंदर बस्तियों में तब्दील किया जायेगा। इन बस्तियों में विकास के कार्यों को प्राथमिकता से करने के साथ ही आम लोगों को मूलभूत सुविधाओं की बेहतर उपलब्धता सुनिश्चित की जायेगी। ग्वालियर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री प्रवीण पाठक के द्वारा कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट कार्यालय में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में यह तय किया गया है। बैठक में क्षेत्र में किए जा रहे विकास कार्यों की विस्तार से समीक्षा की गई। बैठक में नगर निगम आयुक्त श्री संदीप माकिन, अपर आयुक्त नगर निगम श्री नरोत्तम भार्गव, एसडीएम श्री सी बी प्रसाद सहित नगर निगम एवं पुलिस विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।
ग्वालियर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री प्रवीण पाठक ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में स्थित सभी मलिन बस्तियों को सुंदर बस्तियों में तब्दील करने हेतु विस्तृत कार्ययोजना तैयार की जाए। इसके लिए अपर आयुक्त नगर निगम श्री नरोत्तम भार्गव को जवाबदारी सौंपी गई। उन्होंने कहा कि मलिन बस्तियों में विकास कार्यों के साथ-साथ मूलभूत सुविधाओं की बेहतर उपलब्धता सुनिश्चित किए जाने का प्रावधान भी कार्ययोजना में शामिल किया जाए।


विधायक श्री पाठक ने बैठक में कहा कि अमृत परियोजना के तहत क्षेत्र में डाली जा रही पानी एवं सीवर की लाईनों का इकजाई नक्शा सम्पूर्ण विधानसभा क्षेत्र का प्रस्तुत किया जाए। इस मानचित्र में पूर्व में डाली गई पानी एवं सीवर की लाईनें तथा अमृत परियोजना में जिन क्षेत्रों में लाईनें डाली जाना हैं, उसको प्रदर्शित किया जाए। अमृत परियोजना के अधिकारियों को तीन दिन में नक्शा उपलब्ध कराने के निर्देश बैठक में दिए गए। बैठक में बरसात के दौरान जिन स्थानों पर पानी एकत्र होता है उन्हें चिन्हित कर पानी निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए गए। बैठक में नाला सफाई अभियान को तेजी के साथ पूर्ण करने के निर्देश भी दिए गए।
बैठक में पेयजल वितरण व्यवस्था की भी विस्तार से समीक्षा की गई। विधायक श्री पाठक ने कहा कि पेयजल वितरण व्यवस्था को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाना चाहिए। क्षेत्र में जहां भी पेयजल संकट की स्थिति उत्पन्न हो वहाँ पर पानी के टैंकर के माध्यम से पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। बैठक में क्षेत्र के अन्य विकास कार्यों की भी विस्तार से समीक्षा की गई।
कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने बैठक में कहा कि बैठक के दौरान जिन कामों के लिए समय सीमा निर्धारित की गई है, उसका अधिकारी विशेष ध्यान रखें। कार्यों को करने के लिए अधिकारी पहल करें। क्षेत्र में छोटी-छोटी समस्याओं के निराकरण के लिए आम आदमी को परेशानी नहीं आना चाहिए।
नगर निगम आयुक्त श्री संदीप माकिन ने बैठक में बताया कि अमृत परियोजना के तहत पानी एवं सीवर की लाईन डालने का कार्य किया जा रहा है। इसके साथ ही नाला सफाई अभियान को निगम द्वारा प्राथमिकता से किया जा रहा है। बरसात के दौरान जिन स्थानों पर पानी एकत्र होता है, उन्हें चिंहांकित कर पानी निकासी की व्यवस्था की जा रही है।

वीरपुर   बांध  के गहरीकरण के कार्य को हाथ में लिया जायेगा

बैठक में विधायक श्री प्रवीण पाठक ने कहा कि वीरपुर बांध के गहरीकरण के कार्य को हाथ में लिया जाना चाहिए। कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने कहा कि जलाभिषेक अभियान के तहत तालाब गहरीकरण के कार्यों को प्रशासन हाथ में लेगा। इसी के तहत दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के वीरपुर बांध के गहरीकरण कार्य को हाथ में लिया जायेगा। शासन प्रशासन की मदद के साथ-साथ जन सहभागिता से भी गहरीकरण के कार्य को करने का बैठक में निर्णय लिया गया।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment