a
Copyright Hindustan Media Diary
जरुरतमंदों के लिए संजीवनी से कम नहीं है यह योजना, करोड़ो हितग्राहियों ले रहे है लाभ!-4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!
Homeअंचलआयुर्वेदिक चिकित्सालय में प्रसव सुविधा बंद

आयुर्वेदिक चिकित्सालय में प्रसव सुविधा बंद

आयुर्वेदिक चिकित्सालय में प्रसव सुविधा बंद

ग्वालियर:-  जिले के शासकीय स्वशासी आयुर्वेदिक महाविद्यालय एवं चिकित्सालय में लगभग छः महीने से प्रसव सुविधा बंद है।जबकि अधीक्षक ने इस बारे में अवगत नहीं कराया है।इसे कार्य में लापरवाही मानते हुए कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने आयुर्वेदिक चिकित्सालय के अधीक्षक से इस संबंध में स्पष्टीकरण माँगा है और तीन दिन में जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। अन्यथा अधीक्षक के विरुद्ध करवाई की जायेगी।
कलेक्टर श्री चौधरी ने इस सप्ताह आयोजित टी एल बैठक में जिले के प्रसव केन्द्रो की समीक्षा की। आयुर्वेदिक चिकित्सालय में 6 माह से प्रसव सुविधा उपलब्ध नहीं हैं जबकि चिकित्सालय में 15 आयुष मेडिकल ऑफिसर पदस्थ हैं जिनमे से आठ महिला आयुष चिकित्सक हैं। इसके बाबजूद भी चिकित्सालय में प्राथमिक स्तर पर कोई काम नहीं किया जा रहा है। जबकि संस्थागत प्रसव को बढ़ावा देने के लिए यह उपयोगी साबित हो सकता है। लम्बे समय से प्रसव सुविधा उपलब्ध न होने के बाद भी कोई जानकारी नहीं दी गई है। इसलिए अधीक्षक से इस पूरे मामले में स्पष्टीकरण मांगा गया है।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment